WhatsApp Feature : वॉट्सऐप में आया बड़ा अपडेट, अब ग्रुप वीडियो कॉलिंग में जुड़ सकेंगे 31 लोग

WhatsApp Group Calling Update : कंपनी ने वॉट्सऐप की ग्रुप कॉलिंग लिमिट को बढ़ा दिया है. अब वॉट्सऐप यूजर्स एक ही समय में 31 लोगों के साथ वीडियो कॉल में बात कर सकते हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp Group Calling : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) में लगातार नए फीचर्स रोलआउट हो रहे हैं. कंपनी यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए नए-नए अपडेट लेकर आ रही है. अब कंपनी ने वॉट्सऐप की ग्रुप कॉलिंग लिमिट को बढ़ा दिया है. यानी वॉट्सऐप यूजर्स एक ही समय में 31 लोगों के साथ वीडियो कॉल में बात कर सकते हैं. इससे पहले ऐप पर 7 लोगों की लिमिट थी. कंपनी ने बाद में 7 लोगों से लिमिट बढ़ाकर 15 कर दी थी और अब से 31 कर दिया गया है.

नए फीचर में क्या होगा खास

वॉट्सऐप यूजर्स अब वीडियो कॉलिंग में 31 लोगों को ऐड कर सकते है. आप एक ही समय में अपने फैमिली मेंबर्स और फ्रेंड्स से बात कर सकते हैं. कंपनी ने पिछले साल इस फीचर की घोषणा की थी. आपको बता दें कि वॉट्सऐप का नया फीचर ऑफिस मीटिंग या फिर ऑनलाइन क्लास में भी मददगार होगा. यह Microsoft Teams और Google Meet की तरह मीटिंग में मदद करेगा.

इन यूजर्स को होगा फायदा

वॉट्सऐप नया वीडियो कॉल अपडेट फिलहाल iOS वर्जन यूजर्स के लिए पेश किया गया है. इसके तहत एक ही समय में 31 लोगों के साथ ग्रुप वीडियो कॉलिंग की सुविधा मिलती है. आप बड़ी आसानी से इसे एक्टिव कर सकते है. सबसे पहले आपको ग्रुप चैट ओपन करनी होगी और वीडियो कॉल के ऑप्शन पर टैप करना होगा. अगर आपके ग्रुप में 32 या उससे कम लोग हैं तो आप उन्हें ग्रुप कॉल कर सकते हैं.

वॉट्सऐप चैनल अपडेट

हाल ही में कंपनी ने वॉट्सऐप चैनल के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है. जिसका नाम मैसेज एडिटिंग फीचर है. इसके तहत आप मैसेज में कुछ गलत लिखा एडिट कर सकते हैं या फिर और शब्दों को जोड़ सकते हैं. नॉर्मल ऐप पर यह सुविधा पहले से उपलब्ध है.

calender
31 October 2023, 12:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो