WhatsApp Update : वॉट्सऐप ने लॉन्च किया फोन नंबर प्राइवेसी फीचर, यूजर हाइड कर पाएंगे अपना मोबाइल नंबर

WhatsApp Update : वॉट्सऐप ने फोन नंबर प्राइवेसी फीचर को लॉन्च किया है. इसके तहत आपका मोबाइल नंबर सिर्फ ग्रुप के एडिमन और जिनका नंबर आपके फोन में सेव है उन्हें ही दिखेगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Phone Number Privacy Feature : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप पिछले कुछ समय से अपने यूजर्स के लिए नए-नए अपडेट लेकर आ रहा है. कंपनी यूजर्स की प्राइवेसी का भी बहुत ध्यान रखती है. हाल ही में वॉट्सऐप ने फेक कॉल और अननोन मैसेज के जुड़े फीचर को लॉन्च किया था. जिससे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे लोगों का डेटा सुरक्षित रहे. अब वॉट्सऐप ने एंड्रॉइड और iOS बीटा टेस्टर्स के लिए फोन नंबर प्राइवेसी फीचर को लॉन्च किया है. इसके तहत यूजर्स कम्युनिटी ग्रुप में अपने फोन नंबर को हाइड कर सकते हैं.

क्या है फोन नंबर प्राइवेसी फीचर

वॉट्सऐप के फोन नंबर प्राइवेसी फीचर में अगर आपका मोबाइल नंबर सिर्फ ग्रुप के एडिमन और जिनका नंबर आपके फोन में सेव पर उन्हें ही दिखेगा. यानी कम्युनिटी ग्रुप में आपका नंबर दिखाई नहीं देगा. आपको बता दें कि कंपनी का नया फीचर बीटा टेस्टर्स को कम्यूनिटी ग्रुप के अंदर प्रोफाइल सेक्शन में नजर आएगा. वॉट्सऐप के इस फीचर को ऑन करने से आप अपना मोबाइल नंबर औरों से हाइड कर सकते हैं. जिसके बाद अगर आप ग्रुप में किसी मैसेज का रिप्लाई भी करते हैं तो कोई भी आपके नंबर को नहीं देख पाएगा, सिवाय ग्रुप एडमिन और फोन में सेव नंबर वाले यूजर्स के.

कम्युनिटी ग्रुप के लिए है फीचर

वॉट्सऐप ने फोन नंबर प्राइवेसी फीचर को सिर्फ कम्युनिटी ग्रुप के लिए लॉन्च किया है. बता दें इस फीचर के तहत अगर आप किसी यूजर का नंबर लेना चाहते हैं जिसने नंबर हाईड किया है तो आपको उसे पहले एक रिक्वेस्ट भेजनी होगी. एक्सेप्ट करने पर आपको सामने वाले का नंबर दिखाई देगा. जानकारी की अनुसार कंपनी आने वाले समय में इस फीचर को दूसरे ग्रुप के लिए भी लॉन्च कर सकती है.

calender
13 July 2023, 12:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो