Microsoft : माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 11 यूजर्स के लिए ला रहा है Windows 365 कंज्यूमर एडिशन, नहीं देने होंगे ज्यादा पैसे

Microsoft : Windows 365 कंज्यूमर को कंपनी एक से ज्यादा एडिशन के साथ लॉन्च कर सकती है. साथ ही इसमें फैमिली और इंडिविजुअल एडिशन भी आ सकता है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Windows 11 Users : माइक्रोसॉफ्ट अपने विंडोज 11 यूजर्स को बड़ी सौगात देने वाला है. कंपनी यूजर्स के लिए Windows 365 कंज्यूमर एडिशन को लाने वाली है. रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इसे बहुत ही कम कीमत पर ला सकती है. माइक्रोसॉफ्ट के वर्तमान Windows 365 में सिर्फ बिजनेस और एंटरप्राइज एडिशन की सर्विस मिलती है. इसमें यूजर्स को 2जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज मिलता है. जिसके लिए मंथली 20 डॉलर कॉस्ट देना पड़ता है. यह प्लान छोटे बिजनेस के लिए काम होता है.

Windows 365 कंज्यूमर मिलेंगे ये एडिशन

माइक्रोसॉफ्ट Windows 365 के फैमिली एडिशन के साथ मल्टीपल क्लाउड पीसी की सुविधा मिलेगी. हालांकि Windows 11 preview builds में कंज्यूमर एडिशन के तहत क्लाउड पीसी का ऑप्शन पहले से ही मिलता है. अनुमान है कि Windows 365 कंज्यूमर को कंपनी एक से ज्यादा एडिशन के साथ लॉन्च कर सकती है. साथ ही इसमें फैमिली और इंडिविजुअल एडिशन भी आ सकता है. आपको बता दें इसमें यूजर्स के पास फैमिली मेंबर्स व सिर्फ खुद के लिए क्लाउड पीसी सबसक्रिप्शन को खरीदने का भी ऑप्शन दिया होगा.

यूजर को होगा फायदा

Windows 365 कंज्यूमर एडिशन यूजर के विंडोज का उपयोग करने में पहले से अच्छा एक्सपीरियंस देगा. इससे वो एडिशन के साथ अपनी और अपनी फैमिली की फाइल्स को एक्सेस कर पाएंगे. साथ ही यूजर्स किसी भी डिवाइस में माइक्रोसॉफ्ट एज व दूसरे ब्राउजर के माध्यम से अपनी पसंद की विंडोज ऐप्स को भी यूज कर सकेंगे.

Windows 365 के नए एडिशन में यूजर्स को एक साथ सॉफ्टवेयर अपडेट करते समय, सिक्योरिटी पैच और सिस्टम मेनेटेनेंस के लिए भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. जानकारी के मुताबिक इस एडिशन को क्लाउड-बेस्ड सिस्टम के साथ लॉन्च किया जा रहा है. माइक्रोसॉफ्ट खुद सब मैनेज करेगी.

calender
10 July 2023, 02:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो