X Update : एलन मस्क के X में लाइव हुआ ऑडियो-वीडियो कॉल फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

X New Feature : X में ऑडियो-वीडियो कॉल फीचर को लाइव कर दिया गया है. इसकी मदद से वॉट्सऐप की तरह आप एक्स के जरिए भी अपने दोस्तों को ऑडियो या वीडियो कॉल कर सकते हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

X Audio-Video Feature : एलन मस्क अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) में लगातार नए फीचर्स को रोलआउट कर रहे हैं. इसके यूज को पहले से बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स जोड़े जा रहे हैं. अब एक्स में वॉट्सऐप जैसा एक बड़ा फीचर ऐड किया गया है. X में ऑडियो-वीडियो कॉल फीचर को लाइव कर दिया गया है. मस्क की कोशिश अपने यूजर्स को ऐप के जरिए एंटरनमेंट, न्यूज, मैसेजिंग, पेमेंट आदि सुविधा प्रदान करना है. फिलहाल ऑडियो-वीडियो फीचर का लाभ iOS यूजर्स ही उठा पाएंगे, बाद में इसे सबके लिए लाइव कर दिया जाएगा.

क्या है ऑडियो-वीडियो कॉल फीचर

कंपनी ने एंड्रॉडय यूजर्स के लिए एक्स में ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर को रोलआउट कर दिया है. इसकी मदद से वॉट्सऐप की तरह आप एक्स के जरिए भी अपने दोस्तों को ऑडियो या वीडियो कॉल कर सकते हैं. यह फीचर बिल्कुल वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम में वीडियो कॉल फीचर की तरह ही काम करता है. फिलहाल इसका लाभ प्रीमियम यूजर्स को ही मिलेगा. फ्री यूजर्स के लिए यह सुविधा अभी उपलब्ध नहीं है. अभी ये साफ नहीं है कि फीचर सिर्फ पेड फीचर को ही मिलेगा या सभी इसका इस्तेमाल कर पाएंगे.

ऐसे करें इस्तेमाल

X ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर का यूज बहुत ही आसान है. आपको एक्स ऐप में सेटिंग ऑप्शन में जाना होगा. प्राइवेसी एंड सेफ्टी के ऑप्शन में जाकर डायरेक्ट मैसेज पर क्लिक करें. फिर ऑडियो औऱ वीडियो कॉल के ऑप्शन को ऑन कर दें. इसे ऑन करते ही चैट्स में ये ऑप्शन दिखने लगेगा. नए फीचर के तहत जो लोग आपकी एड्रेस बुक में एड हैं वो आपको कॉल कर सकते हैं. दूसरा जिन्हें आप फॉलो करते हैं और तीसरा अगर आपका वेरिफाइड या ब्लू टिक वाला अकाउंट है तो इसका यूज कर सकते हैं.

calender
21 January 2024, 08:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो