X Post : एलन मस्क के X प्लेटफॉर्म से डिलीट हुई यूजर्स की सालों पुरानी पोस्ट, इस वजह से हुई परेशानी

X Users : एक्स प्लेटफॉर्म से दिसंबर 2014 की सारी पोस्ट डिलीट हो गई है. यूजर्स के डिलीड हुए कंटेंट में अटैच्ड फोटो और हाइपरलिंग शामिल हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Glitch In X : एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) में यूजर्स को हमेशा नए-नए अपडेट मिलते हैं. पिछले कुछ समय में कंपनी नए फीचर्स को रोलआउट कर रही है. एलन मस्क और उनका यह ऐप दोनों ही सुर्खियों में बने रहते हैं. अब प्लेटफॉर्म को लेकर बड़ी खबर सामने आई है, जिसने यूजर्स की परेशानी को बढ़ा दिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक्स हैंडल से कई यूजर्स की सालों पुरानी फोटो और पोस्ट अपने आप डिलीट हो गई है.

2014 की पोस्ट हुई गायब

रिपोर्ट के मुताबिक एक्स प्लेटफॉर्म से दिसंबर 2014 की सारी पोस्ट डिलीट हो गई है. इसकी वजह कंपनी की लागत में कटौती मानी जा रही है. वहीं इसका असली कारण किसी तरह की तकनीकी खराबी थी. यूजर्स के डिलीड हुए कंटेंट में अटैच्ड फोटो और हाइपरलिंग शामिल हैं. जिसे कंपनी ने यूआरएल शॉर्टनर का इस्तेमाल करके बदला गया था. ऐप में आए इस ग्लिच के कारण 2014 के ऑस्कर होस्ट एलेन डीजेनरेस की एक्स की सबसे प्रसिद्ध पोस्ट भी प्रभावित हुई है.

क्यों डिलीट हो रही पोस्ट

जानकारी के अनुसार एक्स पर पोस्ट डिलीट ग्लिच की गड़बड़ी की वजह से हो रही है. हालांकि कंपनी का इस पर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. ऐसा कहा जा रहा है कि प्लेटफॉर्म में 2016 में बदलाव किए गए थे नए परिवर्तन को इसका कारण बताया जा रहा है. आपको बता दें कि एक्स ग्लिच की वजह से साल 2012 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पोस्ट प्रभावित नहीं हुई है. इसमें उन्होंने चुनाव जीतने के बाद अपनी पत्नी मिशेल के साथ फोटो शेयर की थी और कैप्शन में लिखा था ‘चार और साल’. हाल ही में एलन मस्क ने एक्स से ब्लॉक फीचर को हटाने का ऐलान किया था.

calender
21 August 2023, 01:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो