X Update : एलन मस्क के X प्लेटफॉर्म यूजर्स के लिए बड़ी खबर, वेरिफिकेशन के लिए दिखाना होगा आईडी प्रूफ

Elon Musk : बहुत जल्द एक्स पर अकाउंट को वेरिफाइड करवाने के लिए सरकारी दस्तावेज यानी आईडी प्रूफ दिखाना होगा. साथ ही सेल्फी भी अपलोड करनी पड़ेगी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

X Account Verification : एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स में आए दिन नए-नए अपडेट मिलते हैं. जब से मस्क ने एक्स को खरीदा है तभी से वह और ऐप दोनों ही सुर्खियों में बने रहते हैं. कंपनी लगातार एक्स में नए फीचर को जोड़ रही है. हाल ही में इसका नाम ट्विटर से बदलकर एक्स कर दिया था. उन्होंने लोगो भी बदला. अब जानकारी सामने आ रही है कि एक्स में वेरिफिकेशन के लिए सरकारी दस्तावेज दिखाना पड़ेगा.

यूजर्स को देना होगा आईडी प्रूफ

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एलन मस्क एक्स पर वेरिफिकेशन को पहले से आसान बनाने के लिए नया बदलाव करने वाले हैं. बहुत जल्द प्लेटफॉर्म पर अकाउंट को वेरिफाइड करवाने के लिए सरकारी दस्तावेज यानी आईडी प्रूफ दिखाना होगा. यूजर्स को ब्लू टिक हासिल करने के लिए सरकार के द्वारा जारी किया गया कोई भी आईडी प्रूफ दिखाना होगा. साथ ही सेल्फी भी अपलोड करनी पड़ेगी. यह 5 मिनट का प्रोसेर हो सकता है.

ऐसे मिली जानकारी

एक इंडिपेंडेंट ऐप रिसर्चर और ब्लॉगर Nima Owji ने एक्स के नए बदलाव के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने एक पोस्ट शेयर की. जिसमें कंपनी के नए अपडेट को साफ देखा जा सकता है. जिसका उन्होंने एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया है. वहीं एलन मस्क ने शनिवार 19 अगस्त को प्लेटफॉर्म पर ब्लॉक ऑप्शन को बंद करने का ऐलान किया.

इसकी जानकारी उहोंने अपने ऑफिशियल हैंडल से शेयर की. बता दें डीएम में ब्लॉक करने का ऑप्शन जारी रहेगा. कंपनी इस फीचर को कब हटाएगी फिलहाल इस बारे में नहीं बताया गया है. अगर कंपनी इस फीचर को हटाती है तो ये एप्पल के ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर के नियमों की अनदेखी होगी.

calender
20 August 2023, 02:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो