इस यूट्यूबर ने ठुकराई गूगल की 2.8 करोड़ सालाना की नौकरी, बताई यह वजह

दुनिया भर के लोगों के लिए गूगल में नौकरी एक 'ड्रीम जॉब' है। हर साल लाखों लोग गूगल में नौकरी पाने के लिए आवेदन देते हैं, जिनमें से कुछ को ही इस टेक जायंट कंपनी में काम करने का मौक़ा मिल पाता है। ऐसे में यदि हम आपको बताएं कि एक शख्स ने गूगल द्वारा ऑफर किये गए 2.8 करोड़ सालाना वेतन की नौकरी ठुकरा दी है

Gaurav
Gaurav

दुनिया भर के लोगों के लिए गूगल में नौकरी एक 'ड्रीम जॉब' है। हर साल लाखों लोग गूगल में नौकरी पाने के लिए आवेदन देते हैं, जिनमें से कुछ को ही इस टेक जायंट कंपनी में काम करने का मौक़ा मिल पाता है। ऐसे में यदि हम आपको बताएं कि एक शख्स ने गूगल द्वारा ऑफर किये गए 2.8 करोड़ सालाना वेतन की नौकरी ठुकरा दी है तो एक पल के लिए शायद आप भी चौंक जाएँ। लेकिन यह बात पूरे सौ आने सच है। गूगल का इतना भारी भरकम ऑफर ठुकराने वाला शख्स यूट्यूबर पायरेट किंग है। यूट्यूब में पीके के नाम से मशहूर पायरेट ने अपने यूट्यूब चैनल में इस बात की जानकारी साझा करते हुए अपना ऑफर लेटर भी लोगों को दिखाया।

अब सवाल यह उठता है कि पायरेट किंग ने आखिर यह जॉब ऑफर ठुकरा क्यों दिया? इसका जवाब देते हुए पायरेट ने कहा कि गूगल में नौकरी करना उनका सपना था, लेकिन इस नौकरी के लिए उन्हें काफी कम सैलरी ऑफर की गई। कम सैलरी के अलावा यह मामला आत्मसम्मान से भी जुड़ा हुआ है। दरअसल पायरेट ने जानकारी देते हुए बताया कि गूगल में इंटरव्यू के दौरान उनसे बाकी कंपनियों द्वारा मिले ऑफर लेटर दिखाने को कहा गया। यह बात पीके को पसंद नहीं आई और उन्होनें आदरपूर्वक गूगल का यह प्रस्ताव ठुकरा दिया। ज्ञात हो कि पायरेट किंग इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट और ईबे जैसी दिग्गज कंपनियों में फुल टाइम जॉब कर चुके हैं। पायरेट अब कहाँ नौकरी करने का मन बना रहे हैं, इसकी जानकारी फिलहाल उन्होनें नहीं दी है।

calender
04 August 2022, 01:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो