Ajab Gajab: मोटापे से परेशान थी यह महिला, इलाज करवाने पहुंची तो पेट से निकला कुछ ऐसा जिसको देख डॉक्टर भी रह गए दंग

Ajab Gajab: आजकल के खान - पान की वजह से लोग मोटापे की समस्या से काफी जूझ रहे हैं. ऐसे में वह स्लिप और फिट होने के लिए न जाने क्या कुछ नहीं करने लगते जैसे - जिम जाना, डायटिंग करना, रोज़ सुबह - सुबह उठकर जोकिंग पर जाना आदि,

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Ajab Gajab: आजकल के खान - पान की वजह से लोग मोटापे की समस्या से काफी जूझ रहे हैं. ऐसे में वह स्लिप और फिट होने के लिए न जाने क्या कुछ नहीं करने लगते जैसे - जिम जाना, डायटिंग करना, रोज़ सुबह - सुबह उठकर जोकिंग पर जाना आदि, लेकिन इतना सब करने के बावजूद भी अगर कोई रिजल्ट नहीं मिलता तो वह खाना तक छोड़ देते हैं, जिससे कमजोरी और बीमार हो जाते हैं. इसके अलावा कुछ लोग स्लिम और फिट होने के लिए डॉक्टर का सहारा लेते हैं. ऐसा ही हुआ एक महिला के साथ, जब कोई नुस्खा काम नहीं आया तो उसने डॉक्टर के पास जाना सही समझा, जिसके बाद जब डॉक्टर ने उसका इलाज किया तो वह देख हक्का - बक्का हो गया .

फेसबुक के जरिए बताया किस्सा

यह घटना है थाईलैंड के ब्यूंग कान अस्पताल की जहां के डॉक्टर ने फेसबुक के जरिये अपना अनुभव सांझा करते हुए  बताया कि एक काफी मोटी वजनी महिला उसके पड़ इलाज के लिए आई, वह अपने बढ़ते वजन को लेकर काफी परेशान थी, जब हमने उसका चेकअप किया और रिपोर्ट देखी तो हम सभी हैरान हो गए . 

ajab gajab
ajab gajab

रिपोर्ट में हुआ चौंका देने वाला खुलासा 

डॉक्टर ने बताया जब हमने उस महिला की रिपोर्ट देखी तो पाया कि वह महिला मोटी नहीं थी बल्कि उसके पेट में एक गांठ थी. उसकी आंतरिक जांच में मालूम हुआ कि उसके अंडाशय में 9.4 इंच x 13.4 इंच का एक सिस्‍ट बना हुआ है. जिसमें पानी भरा हुआ है. इस वजह से ही महिला का वजन 9 किलोग्राम ज़्यादा बढ़ चुका है. यह गांठ इतनी बड़ी थी की पूरे पेट को कवर कर रही थी. इसकी वजह से शरीर के बाकि अंग नीचे की तरफ दब चुके थे जिससे महिला को काफी दिक्क्त होती थी. यदि वह इसकी जांच नहीं करवाती तो शायद इससे और ज़्यादा परेशानी भी हो सकती थी. जिसमें से कैंसर जैसी घातक बीमारी शामिल है. 

calender
21 July 2023, 06:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो