Waterspout: वॉटरस्पाउट का अद्भुत नजारा, लोगों ने बताया सुंदर लेकिन रहस्यमयी, देखें वीडियो

viral video: हाल ही में एक सुंदर और रहस्यमयी वॉटरस्पाउट का एक अद्भुत नजारा ​लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. सोशल मीडिया पर ये तेजी से वायरल हो रहा है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Waterspout viral video: प्रकृति अपने नए-नए चमत्कारों और दृश्यों से हमेशा लोगों को आश्चर्यचकित करती रहती है. हाल ही में नेचर की एक अद्भुत घटना इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं. जिसे देखकर लोग हैरत में पड़ गए. इसे लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं.

दरअसल, यूजर नेम 'Zlatti71' से ट्विटर पर शॉर्ट वीडियो पोस्ट किया गया. ये वीडियो  रूस के पर्म क्षेत्र में कामा नदी की सतह पर एक बेहद सुंदर वॉटरस्पाउट (जलस्तंभ) को दिखाया गया है. आसपास मौजूद लोगों ने इस अद्भुत नजारे को अपने कैमरे में कैद कर लिया था. 

जानकारी के मुताबिक, ये वीडियो 13 जुलाई, 2023 का बताया गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि ये वॉटरस्पाउट नदी की सतह से आकाश तक पहुंच गया है. वास्तव में इसका नजारा बेहद शानदार है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है, 'थोड़ा सा प्रकृति और मानसिकता के अंतर के बारे में. कामा नदी. पर्म क्षेत्र. 13 जुलाई, 2023.'

वीडियो देख हैरान हुए लोग 

सोशल मीडिया पर वॉटरस्पाउट का वीडियो देख लोगा बेहद हैरान है. अब तक एक लाख से ज्यादा यूजर इस वीडियो को देख चुके है और एक हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. कई यूजर ने इस वीडियो पर कमेंट्स भी किए है. एक यूजर ने लिखा, 'ये कूल है पर ये है क्या.' अन्य यूजर ने लिखा, इसे सुंदर पर डरावना बताया है.

वॉटरस्पाउट क्या होता है?

दरअसल, वॉटरस्पाउट एक प्रकार का टॉरनेडो यानि बवंडर होता है. ये चक्रवात की तरह हवा में घूमते हुए ऊपर की ओर उठता है. आमतौर पर ऐसा नजारा समुद्र की सतह पर देखा जाता है.

calender
21 July 2023, 01:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो