इस बच्चे के बारे में जान कर हो जाएगा दिल खुश, हैंडराइटिंग से लेकर Maths में है बेहद अच्छा

इंटरनेट पर 2 साल के बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है. इस बच्चे का गणित बेहद अच्छा है. वो कठिन से कठिन सवाल को आसानी के हल कर लेता है.

JBT Desk
JBT Desk

इंटरनेट पर हर दिन कोई ना कोई वीडियो सोशल मीडिया पर आय दिन वायरल होती रहती है. लेकिन जिस वीडियो के बारे में हम बताने जा रहे हैं, वो देेख कर आप भी चौंक जाएंगे. ज्यादातर जब मां- बाप बच्चे को बोलना सीखाते हैं, उस उम्र में ये बच्चा गणित के कठिन से कठिन सवालों को आसानी से हल कर लेता है. ये छोटा बच्चा  गिफ्टेड है. इस बच्चे का नाम डेवन है. ये मैथ्स के सवालों को चुटकियों में हल कर देता है. 

हैंडराइटिंग कमाल की 

इस वायरल वीडियो में बच्चे के पिता बताते है कि डेवन जब चार महीने का था तब उसे नंबर्स दिखाने शुरू कर दिए थे. आगे उन्होंने बताया कि जब हम टीवी पर शो बदलते थे, तब वो रोना शुरू कर देता था. लेकिन चैनल के वापस बदलते ही वो रोना बंद कर देता था. वहीं उनके बेटे ने पहला शब्द जो बोला था वो सेवन था. 

1 साल की उम्र में टैबलेट मिला

इसके बाद बच्चे के माता- पिता ने उसको नंबरो के लिए प्रेम को देखते हुए प्रोत्साहन दिया. जब डेवन एक साल का भी नहीं था तब उसके पिता ने उसको टैबलेट लाकर दे दिया था. जिसमें वो जोर- जोर से बोलकर नंबर बोलने शुरू कर दिए थे. इसके साथ ही आपको बता दें, बच्चे की हैंडराइटिंग भी बेहद अच्छी है. जिसकी लोग इंचरनेट पर काफी तरीफ कर रहे हैं.

calender
26 March 2024, 09:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो