यौन संबंध बनाने के दौरान शख्स ने हटा लिया कंडोम, हो गई इतने साल की जेल

Viral News: ब्रिटेन के ब्रिक्सटन शहर में एक शख्स को सेक्स के दौरान कंडोम हटाने के लिए 4 साल 3 महीने की जेल हो गई है. गाय मुकेंडी नाम का यह शख्स ब्रिक्सटन का रहने वाला है. लंदन क्राउन कोर्ट ने उसे महिला के रेप के आरोप में जेल भेज दिया. महिला ने कंडोम के साथ सेक्स की परमिशन दी थी, लेकिन इस शख्स ने कंडोम हटाकर उसके साथ सेक्स किया था. 

JBT Desk
JBT Desk

Viral News: विदेश धरती पर एक अदालत ने एक व्यक्ति को सेक्स के दौरान अपनी सहमति के बिना कंडोम हटाने के जुर्म में जेल की सजा सुनाई है. सुनने में थोड़ा अजीब है लेकिन ये बिल्कुल सच है. ब्रिटेन के ब्रिक्सटन शहर में एक शख्स को सेक्स के दौरान कंडोम हटाने के लिए 4 साल 3 महीने की जेल हो गई है. गाय मुकेंडी नाम का यह शख्स ब्रिक्सटन का रहने वाला है. लंदन क्राउन कोर्ट ने उसे महिला के रेप के आरोप में जेल भेज दिया. महिला ने कंडोम के साथ सेक्स की परमिशन दी थी, लेकिन इस शख्स ने कंडोम हटाकर उसके साथ सेक्स किया था. 

बता दें, कि यूनाइटेड किंगडम के देशों में सेक्स के दौरान बिना सहमति के कंडोम हटाने को जुर्म समझा जाता है, इसे रेप की कैटेगरी में रखा गया है. वहीं लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने मामले को “एक मील का पत्थर” बताया है.  गाय मुकेंडी नाम के इस शख्स ने महिला से माफी मांगी थी. उसने महिला को मैसेज किया था कि उसने लंबे समय से सेक्स नहीं किया है, इसलिए कंडोम हटा लिया. मैसेज भेजने के बाद उसने डिलीट कर दिया था. 

फॉरेंसिक टेस्ट में शख्स पाया गया दोषी 

इस दौरान जब अधिकारियों ने पीड़िता का फॉरेंसिक टेस्ट किया तो साफ कुछ साफ हो गया. टेस्ट में शख्स दोषी पाया गया. ज्यूरी ने 2 अप्रैल को शख्स को दोषी करार दिया था.  मामले की  जांच करने वाले अधिकारी डीसी जैक अर्ल ने द गार्जियन टाइम्स के हवाले से कहा, 'जांच के दौरान गाय मुकेंडी बार-बार कहता रहा कि उसने ऐसा नहीं किया है. हमारी जांच में यह सामने आया कि वह दोषी है. हम न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. यह रेप है.'

'गंभीर अपराध है कंडोम स्टेल्थिंग

पीड़ित महिला ने तुरंत इस मामले की सूचना पुलिस को दी थी. यूके पुलिस का कहना है कि कंडोम स्टेल्थिंग की खबरें बेहद कम सामने आती हैं, लोग इसकी शिकायत दर्ज नहीं कराते हैं. यह एक गंभीर अपराध है, इस पर एक्शन जरूर होना चाहिए.  

सबसे पहले यहां आया था कंडोम स्टेल्थिंग का केस

सबसे पहले कंडोम स्टेल्थिंग से जुड़ा मामला  इंग्लैंड और वेल्स में साल 2019 में आया था. ली हॉगबेन नाम के एक शख्स पर आरोप था उसने एक सेक्स वर्कर के साथ रेप किया था. उसने कंडोम के साथ सहमति दी थी लेकिन इसने बिना कंडोम के ही उसके साथ सेक्स कर लिया था. स्कॉटलैंड में भी ल्यूक फोर्ड नाम के आरोपी कोइसी को भी इसी वजह से दोषी ठहराया गया था. 

जानें क्या है कंडोम स्टेल्थिंग?

कंडोम स्टेल्थिंग की बात करें तो जब  कोई शख्स सेक्स के दौरान, बिना पार्टनर की मर्जी से कंडोम हटा लेते हैं. लोग इसकी शिकायत नहीं करते हैं, इसे अपराध नहीं मानते. लेकिन ये बहुत ही गलत बात है. कई देशों मे ऐसा करना रेप समझा जाता है. यूके में इसे रेप के दायरे में रखा गया है. भारत जैसे देश में यह अपराध नहीं है. इसे अपराध के दायरे में लाने को लेकर बहस चलती रहती है.

calender
14 June 2024, 06:09 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो