नेता जी सुभाष चंद्र बोस थे देश के पहले प्रधानमंत्री, कंगना ने किया दावा, लोगों ने दिया ये जवाब

Kangana Ranaut: हाल ही में कंगना रनौत ने एक दावा किया था कि नेता जी सुभाष चंद्र बोस देश के पहले प्रधानमंत्री थे. इस दौरान कंगना ने कहा कि जिन्होंने जर्मनी से जापान तक आजादी के लिए लड़ाई लड़ी उन्हें देश का पीएम क्यों नहीं बनाया गया?

JBT Desk
JBT Desk

Kangana Ranaut On Netaji Subhash Chandra bose:  दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत में जब जब चुनाव होता तब-तब गांधी, नेहरू, पटेल, नेताजी और भगत सिंह जैसे महान लोगों को लेकर एक बेतुका राग छेड़ दिया जाता है.कुछ ऐसा ही राग बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी छेड़ दिया है जिसको लेकर वह एक बार फिर सुर्खियों में छाई हुई है.

 हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कंगना ने आजाद हिंद फौज के संस्थापक और महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस को देश का पहला प्रधानमंत्री करार दिया है. कंगना का यह बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसपर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियां दी है.

कंगना ने नेता जी सुभाष चंद्र बोस को बताया देश के पहले PM

अभिनेत्री से नेता बनीं कंगना रनौत ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को लेकर अपने हालिया बयान से बहस छेड़ दी है. 'टाइम्स नाउ समिट' के दौरान कंगना ने एक चौंकाने वाला दावा करते हुए नेताजी सुभाष चंद्र बोस को आजाद भारत का पहला प्रधानमंत्री बताया था. इंटरव्यू के दौरान कंगना ने आजाद हिंद फौज के संस्थापक और महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस को देश का पहला प्रधानमंत्री करार देते हुए कहा कि जिस व्यक्ति ने हमे अपना खून बहाकर आजादी दिलाई, जर्मनी से जापान तक आजादी के लिए लड़ाई लड़ी उन्हें इस देश का प्रधानमंत्री क्यों नहीं बनाया गया?. आखिर वह कहां गायब हो गए?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा कंगना का ये बयान

एक्ट्रेस से नेता बनी कंगना रनौत का यह बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. प्रमुख राजनीतिक हस्तियां इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं.  कंगना के इस दावे पर खूब सारे रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं. कई यूजर्स ने उनके दावे के बाद फैक्चुअल ज्ञान की कमी पर सवाल उठाए. वहीं कुछ लोग कंगना के इस दावे को बकवास बताया है.

गौरतलब है कि, इससे पहले भी भाजपा के एक विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने एक रैली के दौरान नेताजी सुभाष चंद्र को देश के पहले पीएम करार दिए थे. कर्नाटक के भाजपा विधायक ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि गांधी जी और नेहरू जी के बदौलत नहीं बल्कि सुभाष चंद्र बोस के डर से अंग्रेज भारत छोड़कर भागे हैं तभी हमें आजादी मिली है.

calender
05 April 2024, 09:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो