Ranchi: अस्पताल बना जंग का मैदान, डॉक्टर और मरीज के परिजनों के बीच में जमकर हुई मारधाड़

Ranchi Hospital News: रिम्स अस्पताल में डॉक्टर और परिजन के बीच मारपीट की यह पहली घटना नहीं है. बीते वर्ष जून के महीने में भी यहां जूनियर डॉक्टर और मरीज के परिजनों के बीच मारपीट करने की घटना हुई थी.

JBT Desk
JBT Desk

Ranchi Hospital News: झारखंड की राजधानी रांची के एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां के बरियातू स्थित राज्य का सबसे बड़े रिम्स अस्पताल में बीते दिन मंगलवार की देर रात मरीज के इलाज में डॉक्टरों की तरफ से लापरवाही बरतने के कारण डॉक्टर औरे मरीज के बीच जमकर मारधाड़ हुई. देखते देखते अस्पताल का परिसर जंग का मैदान बन गया. इस बीच अब इस मारपीट की घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा  है.  

एक जानकारी के अनुसार, ओरमांझी में हुए एक सड़क हादसे में घायल दो व्यक्ति के परिजन इलाज के लिए रिम्स अस्पताल लेकर पहुंचे थे.  ऐसे में डॉक्टरों  की तरफ से इलाज में देरी करने और लापरवाही बरते जाने के कारण घायल के परिजन और अस्पताल के डॉक्टर के बीच ट्रामा सेंटर के बाहर बहस शुरू हो गई.  देखते देखते यह बहस मारपीट में बदल गई. इस दौरान   डॉक्टर और मरीज के परिजनों बीच हुई मारधाड़ को वह खड़े किसी शख्स ने अपने मोबाइल में रिकार्ड कर लिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

अस्पताल में हुई  पहली घटना नहीं 

डॉक्टरों और मरीज के परिजनों के बीच  मारधाड़ की घटना की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची बरियातू थाने की पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत करवाया. बता दें कि रिम्स अस्पताल में डॉक्टर और परिजन के बीच मारपीट की यह पहली घटना नहीं है. बीते वर्ष जून के महीने में भी यहां जूनियर डॉक्टर और मरीज के परिजनों के बीच मारपीट  करने की घटना हुई थी. मारपीट की घटना के बाद अस्पताल के इमरजेंसी सहित अन्य विभाग को लगभग दो घंटे तक बंद कर दिया गया था. लेकिन बाद में अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों के हस्तक्षेप के बाद मामले को शांत कराया गया था. 

अन्य राज्य के मरीज भी आते हैं इलाज के लिए 

बता दें, कि  राज्य का सबसे बड़ा अस्पताल होने की वजह से रिम्स में इलाज के लिए न सिर्फ झारखंड राज्य बल्कि पड़ोसी राज्य बंगाल, बिहार, उड़ीसा और छत्तीसगढ़ से बड़े पैमाने पर मरीज आते हैं. करोड़ों-अरबों रुपए के भारी भरकम स्वास्थ्य बजट के बाद भी इस अस्पताल की लचर व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है.

calender
13 March 2024, 09:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो