Serbian Dancing Lady: आपने भी इंस्टा पर देखा होगा यह डांस, जानिए आखिर क्या है इसके पीछे की डरावनी कहानी?

Serbian Dancing Lady: अभी कुछ समय से सोशल मीडिया पर Serbian Dancing Lady इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही है, जो काफी ट्रेंड भी कर रही है, आय दिन लोग इसके उपर वीडियो बनाकर ढेर सारे व्यूज कमा रहें हैं.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Serbian Dancing Lady: अभी कुछ समय से सोशल मीडिया पर Serbian Dancing Lady इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही है, जो काफी ट्रेंड भी कर रही है, आय दिन लोग इसके उपर वीडियो बनाकर ढेर सारे व्यूज कमा रहें हैं. लेकिन यह बहुत ही अफसोस की बात है कि उन लोगों को इसके पीछे की वास्तिव कहानी पता ही नहीं है. उन्हें सिर्फ इतना ही मालूम है कि एक लड़की है जो रात के अंधेरे में अजीब ढंग से डांस करती है, जब उसे कोई यह करता देख सवाल पूछता है तो वह पीछे मुड़कर चाकू से उस शख्स को जान से मार देती है. लोकिन किसी को यह नहीं पता कि आखिर क्या है Serbian Dancing Lady के होने की असली वजह? तो आज हम आपको इसके पीछे की सच्चाई से रु - ब - रु करवाने जा रहे हैं.  

जानिए विस्तार से- 

यह कहानी है 200 से 300 साल पहले सरबिया के एक छोटे से गांव की, इस गांव में एक ज्वाना नाम कि लड़की रहा करती थी. जो बेहद ही गरीब परिवार से थी, इसके परिवार में लगभग सभी की किसी न किसी वजह से मृत्यु हो चुकी थी, और पिता इसकी मां को तलाक देकर शहर में जाकर दूसरी शादी कर रहने लगे थे. ज्वाना बचपन से ही अपनी मां के साये में पली - बड़ी थी. उसकी मां घर खर्च चलाने के लिए बड़े लोगों के यहां काम किया करती थी. 

बचपन से ही मां को इतनी मेहनत - मजदूरी करते देख ज्वाना ने 13 साल की उम्र में ही अपना ट्रेडिशनल डांस सीख लिया और एक डांस ग्रुप में शामिल हो गई. दरअसल, सरबिया में एक ट्रेडिशनल डांस है जिसको 'कोलो' नाम से जाना जाता है. वह इस डांस ग्रुप से जुड़ी और जगह - जगह जाकर डांस परफॉर्म करने लगी. उससे जो भी आमदनी होती उससे उनका घक चलता. जिसके बाद वह एक थिएटर से जुड़ गई .

थिएर में नाटक करते और उसके बीच - बीच में जो संगीत बजता उसमें डांस की परफॉर्मेंस होती जिसमें ज्वाना भी आती. लोग ज्वाना के इस डांस को काफी पसंद भी करते थे. वह जहां भी जाती सबको अपनी डांस की कला से खुश कर देती. 

एक दिन की बात है पास के ही एक शहर के एक अमीर परिवार से इस थिएटर ग्रुप को बुलवाया गया था, वजह थी कि इस परिवार के सबसे छोटे बेटे का 18वां जन्मदिन था. उन लोगों को बुलाया और यह कहा गया इस जन्मदिन पर आए सभी मेहमानों को अपना डांस दिखाकर मनोरंजन करे उन्हें खुश करें. 

अपने इस ग्रुप के साथ ज्वाना भी डांस परफॉर्म करने गई, वहां निकोला नाम के लड़के का 18वां जन्मदिन था, निकोला बहुत ही ज्यादा सुंदर था, डांस शुरु होती है, ज्वाना की बारी आती है, लेकिन जैसे ही ज्वाना, निकोला को देखती है, वह उसकी खूबसूरती की कायल हो जाती है. फिर ज्वाना को किसी ने टोका तो होश में आई और अपना डांस परफॉर्म करने लगी. निकोला भी डांस देख काफी खुश हुआ.

सभी कुछ अच्छे से हो जाने के बाद जब ज्वाना अपने ग्रुप के साथ जाने लगी तो निकोला ने उसे रोका और पूछा - तुम मुझे क्यों देख रही थी? मुझसे कुछ कहना चाहती हो क्या? इसपर ज्वाना कहती है - सच बताऊं तो आप बहुत ही ज्यादा सुंदर है मैं आपको देखती ही रह गई. .यह सुन निकोला ने भी सेम जवाब दिया. आपक भी बहुत खूबसूरत हैं. मैं आपसे बाते करना चाहता हूं, क्या हम कॉनटेक्ट में रह सकते हैं? ज्वाना ने हांमी भरी. निकोला ने कहा मैं आपको चिट्ठीयां लिखा करुंगा यदि मन करे तो जवाब दे दिया करना. 

1 हफ्ते बाद....

इस बात को 1 हफ्ता बीत जाता है और इस बीच ज्वाना को निकोला की चिट्ठी भी मिल जाती है, इससे ज्वाना काफी खुश हो जाती है. निकोला कि चिट्ठी का जवाब भी ज्वाना बडे़ ही प्यार से देती है. धीरे - धीरे करके दोनों को एक - दूसरे से प्यार हो जाता है. अब दोनों की प्रेम कहानी को 4 साल बीत चुके थे. इस दौरान दोनों एक नदी किनारे मिला करते थे और समय बिताते थे. 

इसके बाद दोनों ने यह तय किया कि अब उन्हें एक - दूसरे से शादी कर लेनी चाहिए. दोनों ने अपने - अपने घर वालों से बात करने की सोची, ज्वाना ने तो अपनी मां को बता दिया था मां काफी खुश भी हुई, लोकिन निकोला थोड़ा डर रहा था. शायद वह हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था. इसके बाद निकोला ने ज्वाना को एक चिट्ठी लिख मिलने बुलाया, दोनों मिल ही रहे थे बातचीत चल ही रही थी इस बीच निकोला के बड़े भाई ने यह देख लिया और गुस्से में ज्वाना को लात मारी और निकोला का हाथ पकड़ जबरन घर ले गए. 

इस सब के बाद निकोला को खूब मारा - पीटा और मिलने से भी मना कर दिया. जब यह सब निकोला ने ज्वाना को चिट्ठी कि मदद से बताया तो ज्वाना गुससे में आकर निकोला के घर पहुंच गई.  यह सब देख न जाने निकोला को क्या हुआ उसने ज्वाना से अपने सारे रिश्ते तोड़ दिए और उसकी काफी बेज्जती करने लगा कहा एक नाचने वाली नाचने वाली ही होती है और मेरे घर वाले सही ही थे. 

इस घटना के बाद ज्वाना मानों जैसे पागल ही हो गई वह गहरे सदमें में चली गई, उसने खाना - पीना सब कुछ छोड़ दिया और लगातार रोती ही रहती थी, उसे अब 8 दिन बीत चुरे थे. 

वह नौवी रात...

9वी रात की बात है, रात करीब 9:30 बजे मां कि आंख खुलती है, वह देखती है कि ज्वाना अपनी जगह से गायब है, मां अपनी बेटी को आवाज़ लगाते हुए घर सा बाहर निकलती है, तो उसको बाहर से किसी के गुनगुनाने की आवाज़ सुनाई देती है, जब वह ध्यान से देखती है तो बिलकुल इसी पोज में जिसकी वीडियो आज देख ने को मिलती है, वैसे ही डांस कर रही है, उसकी मां जब ज्वाना के पुकारती है तो ज्वाना पीछे मुड़ उसे चाकू से मार गिराती है. 

यह पूरा नजारा गांव का ही एक लड़का देख लेता है और दूसरी सुबह सबको बताता है, लोकिन कोई भी उसकी इस बात पर यकीन नहीं करता, लेकिन जब गांव के ही कुछ लोगों को झाड़ियों में ज्वाना की लाश मिलती है तो सबको  Serbian Dancing Lady के होने पर विश्वास होता है. 


 

calender
18 July 2023, 06:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो