Ajab Gajab: बिहार के इस गांव में चाय पानी की जगह मेहमानों का होता है लाठी से स्वागत, पढ़े दिलचस्प किस्सा

Bihar Ajab Gajab Facts: भारत की संस्कृति में  मेहमानों का महत्वपूर्ण स्थान है. जब भी किसी के घर कोई मेहमान आता है तो उनका स्वागत चाय पानी के साथ किया जाता है. लेकिन बिहार में एक ऐसा गांव है जहां के लोग मेहमानों को  लाठी से स्वागत करते हैं. तो चलिए इस गांव की अजब-गजब परंपरा के बारे में जानते हैं.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Ajab Gajab Facts: भारत में अक्सर घर आए मेहमानों का स्वागत चाय पानी और नाश्ते से किया जाता है, लेकिन बिहार में एक ऐसा गांव है जहां की परंपरा अनोखी है. यहां के लोग अपने घर आए मेहमानों का स्वागत लाठी से करते हैं. आप ये सुनकर घबरा गए होंगे लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है. दरअसल, इस गांव में  कुछ ऐसा हुआ है कि लोग बिना लाठी डंडे के घर से बाहर नहीं निकलते हैं. शाम होते ही वो अपने घर के दरवाजे पर लाठी डंडा लेकर बैठ जाते हैं. अब आप सोच रहे होंगे की ये लोग ऐसा क्यों करते हैं तो चलिए आगे जानते हैं.

यह मामला बिहार के जमुई जिले के जोगाझिंगोई गांव का है. यहां के लोग कुत्ते के आतंक के कारण ऐसा करते हैं. इस गांव के कुत्ते  लोगों को अपना शिकार बन रहे हैं . अब तक इस गांव में 40 से अधिक लोग कुत्ते का शिकार बन चुके हैं.  जब भी कोई आदमी घर से बाहर निकलता है कुत्ता उस पर हमला कर देता है. जिस कारण यहां के लोग काफी सहमे और डरे हुए हैं.

ग्रामीण घर के दरवाजे पर बैठकर करते हैं पहरेदारी-

इस गांव में कुत्ता काटने की इतनी सारी घटनाएं सामने आई हैं कि लोग अब ग्रुप बनाकर बाहर निकलते हैं. लेकिन वह कुत्ता आजतक ग्रामीणों के पकड़ में  नहीं आ सका है. इस कारण लोग अभी भी कुत्ते काटने के डर से हाथ में लाठी डंडा लेकर रहते हैं.

calender
18 July 2023, 05:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो