अमेरिका में बर्फीला तूफानः 40 से अधिक लोगों की मौत, लाखों लोग घरों में फंसे

अमेरिका में बर्फीले की चपेट में आने से 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। जबकि घरों की बिजली जाने से लाखों लोग घरों में फंसे हुए है। वहीं तूफान के बीच 5200 उड़ानें रद्द करनी पड़ी। इसके अलावा न्यूर्याक समेत कई शहरों में तापमान -6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

अमेरिका में बर्फीले की चपेट में आने से 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। जबकि घरों की बिजली जाने से लाखों लोग घरों में फंसे हुए है। वहीं तूफान के बीच 5200 उड़ानें रद्द करनी पड़ी। इसके अलावा न्यूयॉर्क समेत कई शहरों में तापमान -6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।

अमेरिका में चक्रवाती बर्फीले तूफान की चपेट में आने से 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद देश के कई राज्यों में भारी बर्फबारी हो रही है। न्यूयॉर्क समेत देश के प्रमुख शहरों में तापमान -6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। यह तूफान इतना खतरनाक था कि देश के लाखों घरों की बिजली गुल हो गई। जिस कारण लोग अपने घरों में फंसे हुए है। बर्फीले तूफान को देखते हुए 5200 उड़ाने रद्द कर दी गई हैं।

न्यूयॉर्क प्रशासन ने कहा कि तूफान के कारण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को सोमवार सुबह तक के लिए बंद करने का फैसला किया गया है। वहीं पूर्वी अमेरिका के एक प्रमुख बिजली ग्रिड ऑपरेटर ने 6.5 करोड़ लोगों को ब्लैकआउट की चेतावनी जारी की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यू इंग्लैंड के छह राज्यों में 2,73,000 से अधिक लोग शनिवार को बिना बिजली के रहे है। जबकि उत्तरी कैरोलिना में 1,69,000 ग्राहक शनिवार दोपहर तक बिजली के बिना थे। वहीं अधिकारियों का कहना है कि यह ब्लैआउट कुछ दिनों तक जारी रहेगा।

भारी बर्फबारी के चलते अमेरिका के कई राजमार्गों को बंद कर दिया और 5200 उड़ानें रद्द कर दी गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेशनल वेदर सर्विस ने अमेरिका की करीब 70 फीसदी आबादी के लिए अलर्ट जारी किया है।

calender
26 December 2022, 04:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो