AIR INDIA ने कैम्पबेल विल्सन को सीईओ और एमडी नियुक्त किया

टाटा संस ने गुरुवार को कैम्पबेल विल्सन को एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) नियुक्त करने की घोषणा की। एयर इंडिया के निदेशक मंडल ने नियामकिय अनुमोदन के जुड़े विषयों को ध्यान में रखते हुए श्री विल्सन की नियुक्त की मंजूरी दी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

कोलकाता, 12 मई (एजेंसी)। टाटा संस ने गुरुवार को कैम्पबेल विल्सन को एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) नियुक्त करने की घोषणा की। एयर इंडिया के निदेशक मंडल ने नियामकिय अनुमोदन के जुड़े विषयों को ध्यान में रखते हुए श्री विल्सन की नियुक्त की मंजूरी दी। कंपनी ने बताया है कि कैम्पबेल विल्सकन (50) को विमानन सेवा क्षेत्र में काम करने का करीब 26 वर्ष का अनुभव है। वह किफायती और संपूर्ण सुविधा देने वाली -दोनों तरह की एयरलाइनों में काम कर चुके हैं।

वह वर्ष 2011 में सिंगापुर एयरलाइंस की किफाती दर की सेवाएं देने वाली एयरलाइन स्कूट के संस्थायपक सीईओ बनाए गए थे और उस पर पर 2016 तक बने रहे। एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने विल्सन के नियुक्ति पर कहा, “एयर इंडिया में कैंपबेल का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है। वह एक उद्योग के दिग्गज हैं जिन्होंने कई कार्यों में प्रमुख वैश्विक बाजारों में काम किया है। इसके अलावा, एयर इंडिया को एशिया में एयरलाइन ब्रांड बनाने के उनके अनुभव से लाभ होगा। मैं एयर इंडिया को एक विश्व स्तरीय एयरलाइन बनाने के लिए उनके साथ काम करने को उत्सुक हूँ।”

श्री विल्सन ने 1996 में सिंगापुर की एयरलाइन एसआईए के साथ प्रबंधन प्रशिक्षु के तौर पर न्यूजीलैंड में करियर शुरू किया था। वर्ष 2011 में स्कूट के संस्थापक सीईओ के रूप में सिंगापुर लौटने से पहले उन्होंने एसआईए के लिए कनाडा, हांगकांग और जापान में काम किया था। वह 2016 में फिर एसआईए में जुड़ गए और वरिष्ठ उपाध्यक्ष बिक्री और विपणन के रूप में कार्य किया। जहां उन्होंने अप्रैल 2020 में दूसरी बार स्कूट के सीईओ की जिम्मेदारी संभालने से पहले एसआईए में मूल्य निर्धारण, वितरण, ईकामर्स, मर्चेंडाइजिंग, ब्रांड और मार्केटिंग, वैश्विक बिक्री और एयरलाइन के विदेशी कार्यालयों का काम देखा।

calender
12 May 2022, 08:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो