Akasa Air को परिचालन शुरू करने के लिए DGCA से मिली मंजूरी

भारत की सबसे नई एयरलाइन, अकासा एयर ने गुरुवार को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) भारत सरकार से अपना एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) प्राप्त किया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारत की सबसे नई एयरलाइन, अकासा एयर ने गुरुवार को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) भारत सरकार से अपना एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) प्राप्त किया। डीजीसीए ने अकासा एयर को परिचालन शुरू करने की मंजूरी दे दी है। एक ट्वीट में अकासा एयर ने कहा, "हमें अपने एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (एओसी) की प्राप्ति की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जिससे हमें बिक्री के लिए अपनी उड़ानें खोलने और वाणिज्यिक संचालन की शुरुआत करने में मदद मिली है।

 

एओसी का अनुदान डीजीसीए द्वारा निर्धारित एक व्यापक और कठोर प्रक्रिया का अंतिम चरण है और एयरलाइन की परिचालन तत्परता के लिए सभी नियामक और अनुपालन आवश्यकताओं को संतोषजनक ढंग से पूरा करने का प्रतीक है।

 

डिजिटलीकरण के एक नए युग की शुरुआत करने की सरकार की पहल के बाद, अकासा एयर को पहली एयरलाइन होने पर गर्व है, जिसकी एंड-टू-एंड एओसी प्रक्रिया सरकार के प्रगतिशील ईजीसीए डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग करके आयोजित की गई थी। यह प्रक्रिया देश के उड्डयन नियामक की देखरेख में कई सिद्ध उड़ानों का सफलतापूर्वक संचालन करने वाली एयरलाइन के साथ संपन्न हुई।

calender
07 July 2022, 09:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो