Amazon का दावा, कंपनी ने भारत में अब तक 11.6 लाख से अधिक रोजगार दिए

ई कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन ने दावा किया है कि उसने भारत में अब तक 11.6 लाख से अधिक प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार सृजित किये हैं। अमेजन ने रविवार को कहा कि उसका लक्ष्य 2025 तक भारत में 20 लाख प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगारों का सृजन करने का है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

बेंगलुरु, 15 मई (एजेंसी)। ई कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन ने दावा किया है कि उसने भारत में अब तक 11.6 लाख से अधिक प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार सृजित किये हैं। अमेजन ने रविवार को कहा कि उसका लक्ष्य 2025 तक भारत में 20 लाख प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगारों का सृजन करने का है।

कंपनी के कंट्री मैनेजर मनीष तिवारी ने कहा कि अमेजन ने करीब पांच अरब डॉलर का निर्यात करने में मदद की है और 40 लाख से अधिक एमएसएमई को डिजिटलीकृत किया है। कंपनी ने कहा कि आईटी, ई कॉमर्स, लॉजिस्टिक, विनिर्माण, कंटेंट क्रिएशन, कौशल विकास आदि के क्षेत्र में रोजगारों का सृजन किया है। इस माह की शुरूआत में अमेजन ने कहा था कि उसका लक्ष्य 2025 तक भारत से 20 अरब डॉलर के निर्यात को संभव बनाना है।

अमेजन ने 25 करोड़ डॉलर के अमेजन संभव वेंचर फंड के जरिये टेक्नोलॉजी इनोवेशन पर फोकस करने वाले स्टार्टअप और उद्यम में निवेश करने की गत साल घोषणा की थी। कंपनी ने इस फंड के तहत माईग्लैम, एम1एक्सचेंज और स्मॉलकेस में निवेश किया है।

Tags

calender
15 May 2022, 04:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो