cyber fraudster: फर्नीचर बेचने के लिए महिला के बैंक से 3.77 लाख रुपये की ठगी

पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि एक 26 वर्षीय महिला ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार हो गई, जब एक जालसाज ने एक ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से उससे 21,000 रुपये का फर्नीचर खरीदने के लिए भुगतान करने के बहाने उसके बैंक खाते से 3.77 लाख रुपये निकाले।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि एक 26 वर्षीय महिला ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार हो गई, जब एक जालसाज ने एक ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से उससे 21,000 रुपये का फर्नीचर खरीदने के लिए भुगतान करने के बहाने उसके बैंक खाते से 3.77 लाख रुपये निकाले। एक अधिकारी ने बताया कि घटना का पता तब चला जब महिला ने मंगलवार को उपनगरीय मलाड पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई।

उन्होंने कहा, पीड़ित जो एक स्लम रिहैबिलिटेशन अथॉरिटी (एसआरए) की इमारत में रहती है, एक पेट्रोलियम कंपनी में कार्यकारी सहायक है। हाल ही में उसे अपने सीनियर का फोन आया कि वह एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 21,000 रुपये का फर्नीचर बेचना चाहता है। तदनुसार, उसने माल की बिक्री के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण कराया। जल्द ही, एक साइबर जालसाज ने उससे संपर्क किया और फर्नीचर खरीदने में दिलचस्पी दिखाई।

उन्होंने कहा कि भुगतान करने के बहाने, आरोपी ने उसके बैंक विवरण तक पहुंच प्राप्त की और उसके खाते से 3.77 लाख रुपये निकाल लिए। उन्होंने बताया कि साइबर जालसाज से पैसे गंवाने के बाद पीड़िता ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में शिकायत की।

calender
08 July 2022, 05:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो