पहली भारत गौरव पर्यटक ट्रेन 21 जून को IRCTC भगवान राम से प्रेरित सभी स्थानों को कवर करेगी

रेल मंत्रालय की नई रणनीति के तहत इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) अपनी उद्घाटन भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन की शुरुआत करेगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times
रेल मंत्रालय की नई रणनीति के तहत इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) अपनी उद्घाटन भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन की शुरुआत करेगा। 21 जून को ट्रेन अपनी पहली यात्रा करेगी। यह ट्रेन रामायण सर्किट के साथ चलेगी, जो "स्वदेश दर्शन" योजना का हिस्सा है और इसमें भगवान श्री राम के जीवन से जुड़े प्रमुख स्थान शामिल हैं। इस यात्रा में नेपाल के जनकपुर में राम जानकी मंदिर के इतिहास में पहली बार ट्रेन की सवारी शामिल होगी।
 
टूर गाइड के मुताबिक 18 दिनों के इस टूर की शुरुआत 21 जून को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से भारत गौरव एसी टूरिस्ट ट्रेन से होगी। 10 थर्ड एसी श्रेणी के डिब्बों वाली ट्रेन में कुल 600 पर्यटक बैठ सकते हैं और पर्यटकों के लिए ताजा बने शाकाहारी भोजन की सरसराहट के लिए एक अच्छी तरह से सुसज्जित पेंट्री कार से सुसज्जित है।
 
एक इंफोटेनमेंट सिस्टम, सीसीटीवी कैमरा और सुरक्षा गार्ड सेवाएं भी ट्रेन पर उपलब्ध होंगी। भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार की पहल "देखो अपना देश" है। 62,370 रुपये प्रति व्यक्ति सर्व-समावेशी टूर पैकेज से शुरू होने वाली कीमत सीमा, आईआरसीटीसी विशेष प्रचार के रूप में शुरुआती 100 बुकिंग के लिए 10 प्रतिशत की छूट भी प्रदान करता है।
calender
06 May 2022, 02:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो