मिले-जुले ग्लोबल संकेतों के बीच शेयर बाजार में सपाट कारोबार

मिले-जुले ग्लोबल संकेतों के बीच आज भारतीय शेयर बाजार फ्लैट होकर कारोबार करता नजर आ रहा है। शेयर बाजार ने आज मामूली गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की। शुरुआती 15 मिनट के कारोबार के दौरान बाजार में जमकर उठापटक भी हुई।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

मिले-जुले ग्लोबल संकेतों के बीच आज भारतीय शेयर बाजार फ्लैट होकर कारोबार करता नजर आ रहा है। शेयर बाजार ने आज मामूली गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की। शुरुआती 15 मिनट के कारोबार के दौरान बाजार में जमकर उठापटक भी हुई। लेकिन उसके बाद से अभी तक के कारोबार में बाजार पूरी तरह से सपाट रुख अपनाये हुए है।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के सेंसेक्स ने आज 43.16 अंक की कमजोरी के साथ 52,650.41 अंक के स्तर से कारोबार की शुरुआत की। बाजार खुलते ही एक बार काफी तेज लिवाली हुई, जिसके कारण सेंसेक्स पहले मिनट में ही ओपनिंग लेवल से 169.38 अंक उछलकर 52,819.79 अंक के स्तर पर पहुंच गया। लेकिन जितनी तेजी से सेंसेक्स उछला, उतनी ही तेजी से अगले ही मिनट लुढ़क कर 52,538.51 अंक के स्तर पर पहुंच भी गया।

शुरुआती 15 मिनट के कारोबार में बाजार में लगातार खरीदारी और बिकवाली का बराबर जोर बना रहा, जिसके कारण सेंसेक्स में भी ऊपर नीचे की गति बनी रही। लेकिन इसके बाद बाजार पूरी तरह से फ्लैट हो गया।

शुरुआती डेढ़ घंटे के कारोबार में बाजार में लिवाली और बिकवाली दोनों ही मामूली स्तर पर हो रही थी, जिसके कारण सेंसेक्स भी करीब-करीब सपाट गति में ही आगे बढ़ रहा था। सुबह 11 बजे तक सेंसेक्स 95.96 अंक की कमजोरी के साथ 52,597.61 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

calender
15 June 2022, 02:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो