ICICI Bank ने बेंचमार्क उधार दर बढ़ाई

आईसीआईसीआई बैंक ने अपनी बाहरी बेंचमार्क दर को 50 आधार अंक (बीपीएस) बढ़ाकर 8.60 प्रतिशत कर दिया है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा रेपो दर में वृद्धि की घोषणा के बाद निजी ऋणदाता का निर्णय आया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

आईसीआईसीआई बैंक ने अपनी बाहरी बेंचमार्क दर को 50 आधार अंक (बीपीएस) बढ़ाकर 8.60 प्रतिशत कर दिया है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा रेपो दर में वृद्धि की घोषणा के बाद निजी ऋणदाता का निर्णय आया है। नई दर 8 जून, 2022 से प्रभावी है। 8 जून, 2022 से प्रभावी आरबीआई नीति रेपो दर 4.90 प्रतिशत है।

आईसीआईसीआई बैंक बाहरी बेंचमार्क उधार दर (आई-ईबीएलआर) को रेपो दर पर मार्क-अप के साथ आरबीआई नीति रेपो दर के लिए संदर्भित किया जाता है। आई-ईबीएलआर 8.60 प्रतिशत प्रति वर्ष है। आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट पर अधिसूचना पढ़ी जा सकती है। EBLR का मतलब न्यूनतम उधार दर है जिसके नीचे कोई बैंक ऋण नहीं दे सकता है।

ईबीएलआर में बाहरी बेंचमार्क दर (ईबीआर) और क्रेडिट जोखिम प्रीमियम (सीआरपी) शामिल हैं। रेपो रेट में उतार-चढ़ाव के अनुसार EBLR ऊपर या नीचे जाता है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा बुधवार को प्रमुख ब्याज दर में 50 आधार अंकों की वृद्धि के बाद होम, ऑटो और अन्य ऋण ईएमआई में वृद्धि होगी।

पांच सप्ताह में यह दूसरी वृद्धि है। उधार दर या पुनर्खरीद दर (रेपो) में 50 बीपीएस की वृद्धि - एक दशक से भी अधिक समय में सबसे बड़ी - 4.90 प्रतिशत की वृद्धि मई में एक अनिर्धारित बैठक में 40 बीपीएस की बढ़ोतरी के बाद हुई।

calender
09 June 2022, 05:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो