कोलकाता के लड़के ने Amazon, Google को ठुकराया, Facebook पर मिली 1.6 करोड़ रुपये की नौकरी

कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय में बिसाख मंडल नाम के एक छात्र ने हाल ही में लंदन में फेसबुक के साथ 1.8 करोड़ के वेतन के साथ नौकरी करने के बाद समाचार बनाया। हालांकि मोंडल ने गूगल और एमेजॉन के इंटरव्यू को भी खारिज कर दिया था,

Janbhawana Times
Janbhawana Times

कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय में बिसाख मंडल नाम के एक छात्र ने हाल ही में लंदन में फेसबुक के साथ 1.8 करोड़ के वेतन के साथ नौकरी करने के बाद समाचार बनाया। हालांकि मोंडल ने गूगल और एमेजॉन के इंटरव्यू को भी खारिज कर दिया था, लेकिन उन्होंने फेसबुक ऑफर के पक्ष में उन्हें ठुकराने का विकल्प चुना। उन्होंने कहा, "मेरा मानना ​​था कि फेसबुक को चुनना सबसे अच्छा होगा क्योंकि उनके द्वारा दिया जाने वाला वेतन पैकेज पर्याप्त था।

किस चीज से उन्हें मदद मिली, इस बारे में बोलते हुए, बिसाख ने कहा, "कोविड -19 महामारी के दौरान पिछले दो वर्षों में मुझे विभिन्न संगठनों में इंटर्नशिप पूरा करने और अपने पाठ्यक्रम अध्ययन के बाहर जानकारी एकत्र करने का अवसर मिला। क्रैक करना कोई आसान काम नहीं है। फेसबुक, गूगल और अमेज़ॅन के साथ साक्षात्कार। इसने मुझे साक्षात्कार में सफल होने में सक्षम बनाया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह इस साल जेयू के एक छात्र को मिला सबसे ज्यादा वेतन है। विभिन्न इंजीनियरिंग विभागों के नौ जेयू छात्रों ने पहले 1 करोड़ रुपये से अधिक के वेतन पैकेज के साथ अंतरराष्ट्रीय रोजगार प्राप्त किया था। जेयू की प्लेसमेंट अधिकारी समिता भट्टाचार्य ने कहा, "महामारी के बाद यह पहली बार है कि छात्रों को इतनी बड़ी संख्या में अंतरराष्ट्रीय प्रस्ताव मिले हैं।"

calender
27 June 2022, 07:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो