Mukesh Ambani ने दिया इस्तीफा दिया, आकाश अंबानी ने Reliance Jio के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला

28 जून को की गई एक नियामक फाइलिंग के अनुसार, तेल-से-खुदरा दिग्गज रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के दूरसंचार विभाग, Reliance Jio के बोर्ड ने आकाश अंबानी को अपना अध्यक्ष नामित किया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

28 जून को की गई एक नियामक फाइलिंग के अनुसार, तेल-से-खुदरा दिग्गज रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के दूरसंचार विभाग, Reliance Jio के बोर्ड ने आकाश अंबानी को अपना अध्यक्ष नामित किया है। 2014 में जियो के बोर्ड में आरआईएल के सीईओ मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी शामिल हुए थे। बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति को मुकेश अंबानी के Jio के निदेशक के रूप में इस्तीफे के साथ-साथ सार्वजनिक किया गया था।

Jio ने स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया कि निदेशक मंडल ने 27 जून, 2022 को अपनी बैठक में फर्म के निदेशक के रूप में मुकेश अंबानी के इस्तीफे को नोट किया, जो उस दिन व्यावसायिक घंटों के अंत तक प्रभावी था।

इसके अतिरिक्त, यह कहा गया कि बोर्ड ने "कंपनी के निदेशक मंडल के अध्यक्ष के रूप में गैर-कार्यकारी निदेशक आकाश एम अंबानी के नामांकन को स्वीकार कर लिया है।" कंपनी ने कहा कि 27 जून, 2022 से शुरू होने वाले पांच साल के कार्यकाल के लिए रमिंदर सिंह गुजराल और केवी चौधरी को अतिरिक्त निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है, जिनमें से प्रत्येक को एक स्वतंत्र निदेशक के रूप में नामित किया गया है।

calender
28 June 2022, 06:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो