डेलिवरी की 15 शहरों में सेम-डे डिलिवरी

लॉजिस्टिक सेवा प्रदान करने वाली प्रमुख कंपनी डेलिवरी ने कहा है कि उसने देश के 15प्रमुख शहरों में गारंटी के साथ सेम-डे डिलिवरी (एसडीडी) सेवा शुरू की है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

लॉजिस्टिक सेवा प्रदान करने वाली प्रमुख कंपनी डेलिवरी ने कहा है कि उसने देश के 15प्रमुख शहरों में गारंटी के साथ सेम-डे डिलिवरी (एसडीडी) सेवा शुरू की है। इसके तहत डी2सी (डायरेक्ट टु कंज्यूमर) ब्रांडों से वेबस्टोर पर ऑर्डर प्राप्त होने के बाद उसी दिन डिलिवरी करने की बात कही गई है।

डेलिवरी के मुख्य परिचालन अधिकारी अजित पई ने कहा, 'यह समाधान डी2सी ब्रांडों को हमारी प्रौद्योगिकी एवं आपूर्ति श्रृंखला संबंधी दक्षता का फायदा उठाते हुए ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में समर्थ करेगी।'

यह समाधान डी2सी ब्रांडों दोनों मोर्चे पर वृद्धि को रफ्तार देने में मदद करेगा। पहला, कुछ घंटों में त्वरित डिलिवरी सुनिश्चित होने से उनके ग्राहक अनुभव में सुधार होगा जिससे ब्रांड लॉयल्टी बेहतर होगी। दूसरा, कंपनी ने कहा कि त्वरित डिलिवरी से रिटर्न दर में कमी आएगी और ब्रांड मार्जिन में सुधार होगा। डेलिवरी विभिन्न ब्रांडों के साथ साझेदारी करेगी और फास्ट-मूविंग एसकेयू (स्टॉक कीपिंग यूनिट्स) की पहचान करेगी जिसका स्टॉक शहर के भीतर अंतिम उपभोक्ताओं के आसपास मौजूद वेयरहाउस में किया जाएगा। जब कोई उपभोक्ता ब्रांड के वेबस्टोरके जरिये ऑर्डर देगा तो वह डेलिवरी प्रौद्योगिकी के जरिये गारंटी के साथ सेम-डे डिलिवरी के लिए उपलब्ध फास्ट-मूविंग एसकेयू के पास दिखेगा। ऑर्डर दिए जाने के बाद डेलिवरी की प्रौद्योगिकी ग्राहक के ऑर्डर को शहर में सबसे नजदीक के वेयरहाउस तक पहुंचाएगी। सेम-डे डिलिवरी के लिए ऑर्डर 3बजे दोपहर तक प्राप्त किए जाएंगे।

साल 2011में साहिल बरुआ, कपिल भारती और सूरज सहारन ने डेलिवरी की स्थापना मुख्य तौर पर फूड डिलिवरी सेवा के तौर पर की थी। हाल में डेलिवरी ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के पूंजी बाजार में दस्तक देने की पहल की थी।

calender
18 June 2022, 01:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो