47th GST Council meeting: राज्यों का मुआवजा, ई-कॉमर्स आपूर्तिकर्ताओं का पंजीकरण, कार्ड पर कर में बदलाव

47 वीं जीएसटी परिषद की बैठक जो वर्तमान में चल रही है, कई मुद्दों पर चर्चा करने के लिए स्लेटेड है, जिसमें राज्यों को राजस्व हानि की भरपाई के लिए एक तंत्र, कुछ वस्तुओं में कर की दर में बदलाव और छोटे ऑनलाइन आपूर्तिकर्ताओं के लिए पंजीकरण मानदंडों में ढील शामिल है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

47 वीं जीएसटी परिषद की बैठक जो वर्तमान में चल रही है, कई मुद्दों पर चर्चा करने के लिए स्लेटेड है, जिसमें राज्यों को राजस्व हानि की भरपाई के लिए एक तंत्र, कुछ वस्तुओं में कर की दर में बदलाव और छोटे ऑनलाइन आपूर्तिकर्ताओं के लिए पंजीकरण मानदंडों में ढील शामिल है। इसके अलावा, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में और राज्य के समकक्षों की अध्यक्षता वाली परिषद की बैठक में ऑनलाइन गेम, कैसीनो और घुड़दौड़ पर 28 प्रतिशत का उच्चतम कर लगाने के अलावा, विशेष रूप से कर चोरी को रोकने के उपायों को भी स्पष्ट किया जाएगा।

जीएसटी में उच्च जोखिम वाले करदाताओं से निपटने के तरीके तैयार करना। पीआईबी चंडीगढ़ ने ट्वीट किया, "बैठक की अध्यक्षता माननीय केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कर रहे हैं और बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जाने की उम्मीद है।"

वित्त मंत्रालय ने ट्वीट किया, "जीएसटी परिषद की दो दिवसीय बैठक में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री श्री @mppchaudhary के अलावा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के वित्त मंत्री और केंद्र सरकार और राज्यों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हो रहे हैं।"

calender
28 June 2022, 03:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो