G20 Summit : जी20 डिनर में हिस्सा लेंगे देश के 500 बिजनेसमैन, मुकेश अंबानी और अडानी का नाम भी है शामिल

G20 Summit Dinner : 9 सितंबर को जी-20 डिनर को आयोजन होगा. इस बैठक में जी-20 मेहमान और देश की दिग्गज शामिल होंगे. वहीं भारत के टॉप 500 बिजनेसमैन भी हिस्सा लेंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

G20 Summit Dinner : भारत इस वर्ष जी-20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहा है. इसलिए देश के अलग-अलग राज्यों में जी-20 बैठकें आयोजित की जा रही है. इस बार जी-20 समिट राजधानी दिल्ली में है. 8 सितंबर से 10 सितंबर का यह सम्मेलन आजित होगा. शनिवार 9 सितंबर को जी-20 डिनर को आयोजन होगा. इस बैठक में जी-20 मेहमान और देश की दिग्गज शामिल होंगे. वहीं जानकारी सामने आई है कि इस खास डिनर में भारत के टॉप 500 बिजनेसमैन भी हिस्सा लेंगे.

जी-20 डिनर में शिरकत करेंगे बिजनेसमैन

समाचार ऐजेंसी रायटर्स के अनुसार जी-20 डिनर में टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखर, भारतीय एयरटेल के फाउंडर और चेरमैन सुनील मित्तल, आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला समेत कई दिग्गज शामिल होंगे. इनमें गौतम अडानी और मुकेश अंबानी के भी शामिल होने की संभावना है. जी-20 डिनर में अलग-अलग देशों के राष्ट्र प्रमुख हिस्सा लेंगे.

जी- 20 डिनर का मेन्यू

जी-20 डिनर में मेहमानों के लिए विशेष पकवान की व्यवस्था की गई है. डिनर में चांदनी चौक के स्वादिष्ट व्यंजनों और इनोवेटिड मिलेट्स से बने व्यंजनों सहित भारतीय स्ट्रीट फूड को परोसा जाएगा. इनमें राजस्थानी, साउथ इंडियन, पंजाबी समेत मध्यप्रदेश के प्रमुख फूड आइट्मस शामिल होंगे. जी-20 डिनर के मेन्यू में बीकानेर का मलाई घेवर, गुलाब चूरमा, गेंहू बाजरा, गाजर का हलवा, अनियन चिली उत्तपम, डोसा, इडली सांभर, लिट्टी चोखा जैसे तमाम व्यंजन शामिल हैं.

डिनर में होंगे रोटी-सब्जी के कई ऑप्शन

जी-20 डिनर में मक्के की रोटी, मटर-जीरा-अजवाइन की बाटी, भिंडी मसाला, कढ़ाई पनीर, दाल पंच मेल, जावर मेथी, पराठा और प्लेन रोटी जैसे कई ऑप्शन होंगे. वहीं गार्लिक नान, चीज चिली, हरे प्याज का पराठा जैसे बहुत के ऑप्शन मेन्यू कार्ड में शामिल किए जाएंगे.

calender
07 September 2023, 11:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो