Debit Card Charge Hike: इस बैंक ने डेबिट कार्ड पर सालाना चार्ज बढ़ाया, जानिए कितना करना होगा भुगतान

Debit Card Charge Charge: प्राइवेट सेक्टर के बैंक, कोटक महिंद्रा ने अपने डेबिट कार्ड पर सालाना चार्ज में बढ़ोतरी की है। बैंक ने चार्ज को बढ़ाकर 60 रुपये तक कर दिया है। इसके साथ ही जीएसटी चार्ज भी कस्टमर से वसूला जाएगा।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Debit Card Charge Hike: देश के एक प्राइवेट सेक्टर बैंक ने अपने डेबिट कार्ड फैसिलिटी के तहत सालाना चार्ज बढ़ा दिया हैं। हालांकि यह बढ़ोतरी 22 मई 2023 से लागू की जाएगी। बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ये चार्ज साल में 199 प्लस जीएसटी वसूल किया जा रहा है। ये शुल्क सभी तरह के अकाउंट पर लागू की जाएगी। डेबिट कार्ड के सालाना चार्ज में बढ़ोतरी कोटक महिंद्रा बैंक की ओर से की गई है। तो आइए कोटक महिंद्रा बैंक के सेविंग सैलरी अकाउंट पर लगने वाले चार्ज की पूरी जानकारी जानते हैं।

कोटक महिंद्रा बैंक न्यूनतम बैलेंस मेंटेन नहीं करने पर 6 फीसदी का चार्ज करता है इसके साथ ही मैक्सिमम कैप पर प्रोडक्ट वेरिएंट पर भी शुल्क लेता है। इसमें यूनिफॉर्मड सर्विस या युनि अकाउंट के लिए सैलरी अकाउंट शामिल नहीं किया जाएगा।

ट्रांजेक्शन फेल होने पर कितना देना होगा चार्ज

नॉन फाइनेंशियल कारणों और चेक जारी करने जैसे वजह से रिटर्न करने पर प्रति ट्रांजेक्शन पर 50 रुपये लिया जाएगा। स्टैंडिंग इंस्ट्रक्शन फेल होने पर 200 रुपये का चार्ज लगेगा। चेक डिपॉजिट और रिटर्न ट्रांजेक्शन पर भी 200 रुपये का ही चार्ज लिया जाएगा। वही चेकबुक के लिए 25 रुपये की फीस ली जा रही है।

जानिए अन्य डेबिट कार्ड से संबंधित शुल्क

कार्ड खो जाने या चोरी हो जाने पर नए डेबिट कार्ड के लिए 200 रुपये का चार्ज वसूला जाएगा। अगर कार्ड में कम बैलेंस के कारण घरेलू एटीएम मशीन में ट्रांजेक्शन डिक्लाइन हो जाता है तो उसके लिए 25 रुपये का चार्ज लिया जाएगा और वही कार्डलेस कैश ट्रांसजेक्शन पर महीने में एक निकासी मुफ्त दी जा रही है, अन्य के लिए 10 रुपये का चार्ज देना होगा।

calender
28 April 2023, 02:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो