Mahadev Betting App : मुंबई क्राइम ब्रांच का महादेव सट्टेबाजी ऐप पर बड़ा एक्शन, पुलिस ने की इस मामले में पहली गिरफ्तारी

Mahadev Betting App Case : मुंबई पुलिस ने शुक्रवार 5 जनवरी को महादेव सट्टेबाजी ऐप धोखाधड़ी के मामले में दीक्षित कोठारी नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Mahadev App Scam : देश में महादेव सट्टेबाजी ऐप धोखाधड़ी के मामले को लेकर लगातार खबरे समाने आ रही हैं. ऐप के जरिए करोडों की ठगी मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है. महादेव ऐप से 15,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई. अब इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच की SIT ने बड़ा एक्शन लिया है. एसआईटी ने सट्टेबाजी के इस केस में पहली गिरफ्तारी की है. शुक्रवार 5 जनवरी को मुंबई पुलिस ने दीक्षित कोठारी नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पिछले साल कोर्ट के आदेश के बाद माटुंगा पुलिस ने महादेव सट्टेबाजी मामला दर्ज किया गया था. फिर जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया.

पुलिस पुलिस ने की कार्रवाई

एसआईटी ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में मुख्य आरोपी दीक्षित कोठारी को गिरफ्तार कर लिया है. एसआईटी ने बताया कि कोठारी के ईमेल एड्रेस का इस्तेमाल कर महादेव ऐप से जुड़े वेबसाइट का डोमेन लिया गया था कि वह बीते 2 सालों में रखरखाव शुल्क के लिए 20 लाख रुपये का भुगतान कर रहा था. पुलिस इस फ्रॉड केस में अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है. अधिकारियों ने कहा कि भारत में सट्टेबाजी पर प्रतिबंध के बाद भी आरोपियों ने कानूनी खामियों का फायदा उठाते हुए वेबसाइट को विदेशी डोमेन पर रजिस्ट्रेशन किया और देश में सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान की गई.

पुलिस ने कब किया केस दर्ज

जानकारी के अनुसार मुंबई पुलिस ने महादेव ऐप और उसके प्रमोटर्स के खिलाफ 15,000 करोड़ की ठगी मामले में 8 नवंबर, 2023 को केस दर्ज किया था. इन लोगों पर चीटिंग करने और जुआ खिलाने का आरोप लगे थे. माटुंगा पुलिस ने थाने में सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल सहित 30 से अधिक लोगों पर केज दर्ज हुआ था. बाद में केस को मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंपा गया और फिर इसकी जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया.

calender
06 January 2024, 06:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो