Ratan Tata: रतन टाटा को मिला ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया अवॉर्ड , राजदूत ने रतन टाटा को Australiya का सर्वोच्च नागरिक का दिया सम्मान

Ratan Tata: टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा को Australiya के राजदूत के द्वारा ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान रतन टाटा को भारत के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियामें भी महत्वपूर्ण योगदान और परोपकारी के लिए दिया गया है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Ratan Tata: भारत के मशहूर उद्योगपति और टाटा समूह के मानंद चेयरमैन रतनटाटा को ऑस्ट्रेलिया के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया गया है। इस जानकारी की पुष्टि ऑस्ट्रेलिया के राजदूत ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए की है। राजदूत ने अपने ट्वीट में लिखा है कि रतन टाट को ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया अवार्ड से नवाजा गया है, साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि रतन टाटा का योगदान भारत के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया में भी है,वह एक दिग्गज उद्योगपति हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के एंबेसडर(राजदूत) बैरी ओ फैरेल  ने रतन टाटा के साथ कई फोटो शेयर करते हुए कहा कि रतन टाटा भारत के बिजनेस इंडस्ट्री और परोपकार में दिग्गज है, उनका महत्वपूर्ण योगदान ऑस्ट्रेलिया में भी देखने को मिला है। फैरेल  ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के लॉन्ग स्टैंडिंग कमिटमेंट के लिए ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया से रतन टाटा को सम्मानित करते हुए बेहद खुशी हो रही है।

रतन टाटा को मिला ऑर्डर ऑफ द ऑस्ट्रेलिया अवॉर्ड

भारत के दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा को ऑस्ट्रेलिया के जनरल डिवीजन में एक मानद अधिकारी के रूप में चुना गया है। इस सेरेमनी की तस्वीरें 'टाटा पावर ओडिशा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड' के एक्जीक्यूटिव राहुल रंजन ने अपनी लिंक्डइन पोस्ट पर शेयर की है।

रतन टाटा का पूरी दुनिया में हैं महत्वपूर्ण योगदान

राहुल रंजन ने सेरेमनी की फोटोज शेयर करते हुए लिखा कि 'रतन टाटा का योगदान पूरी दुनिया में है, उनका लीडरशिप और विजन में कई लोगों ने अपनी मंजिल हासिल की है, रतन टाटा ने अर्थव्यवस्था में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है और परोपकार के लिए भी कई काम किया है।

कोरोना महामारी में रतन टाटा ने की मदद

दुनिया भर में अपने कारबारी के लिए मशहूर रतन टाटा सहयोगी व्यवहार के लिए भी जाने जाते हैं। रतन टाटा ने लाखों करोड़ों रुपये का दान किया है। कोरोना महामारी के दौरान टाटा ग्रुप के तरफ से 1500 करोड़ रुपये का दान दिया गया था। बता दें कि रतन टाटा हर साल अपनी कमाई का 60-70 फीसदी हिस्सा दान करते हैं। 

calender
25 April 2023, 01:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो