G-20 Meeting In Delhi : यात्रियों के हवाई सफर में आ सकती है बाधा, 1000 से अधिक फ्लाइट कैंसिल होने के चांस

Flight Cancel : एक रिपोर्ट में कहा गया कि एयरलाइंस ने कहा है कि वह अपने विमानों को दिल्ली एयरपोर्ट पर खड़ा करने की जगह किसी और एयरपोर्ट पर पार्किंग में लगा सकते हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Flight Cancel : देश की राजधानी दिल्ली में तीन दिवसीय जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होने वाला है. इसको ध्यान में रखते हुए दिल्ली एयरपोर्ट पर 1000 से ज्यादा फ्लाइट को कैंसिल किया जा रहा है. इस मीटिंग में बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे इसलिए दिल्ली में पार्किंग की समस्या ना हो. इसके लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर पार्किंग की जगह बनाने के लिए ऐसा किया जा सकता है. जानकारी के अनुसार जी-20 सम्मेलन के विमानों के पार्किंग के लिए एयरलाइनों को एयरक्राफ्ट पार्किंग में कटौती का निर्देश दिया गया है.

रिपोर्ट में दी गई जानकारी

एक रिपोर्ट में कहा गया कि एयरलाइंस ने कहा है कि वह अपने विमानों को दिल्ली एयरपोर्ट पर खड़ा करने की जगह किसी और एयरपोर्ट पर पार्किंग में लगा सकते हैं. इससे पूरे देशभर में नेटवर्क पर प्रभाव देखने को मिल सकता है. यह भी कहा गया है कि फ्लाइट्स को कैंसिल भी किया जा सकता है. दिल्ली में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है. पुलिस ने कई सड़कों को बंद रखने, भीड़भाड़ वाले होटलों और ट्रैवल एजेंटों के प्लान को रदद् करने की सलाह दी है.

विमान पार्किंग के अन्य विकल्प

जानकारी के मुताबिक दिल्ली में जी-20 की बैठक 9 और 10 सितंबर को होगी. जिसमें लगभग 30 देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. वहीं 50 से अधिक स्पेशल फ्लाट्स दिल्ली में उड़ान भरेंगी. इनमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और जर्मन चांसलर ओलाफ जैसे लोग शामिल होंगे. एविएशन मंत्रालय की तरफ से जानकारी दी गई है कि एयरलाइंस के विमानों को दिल्ली एयरपोर्ट की जगह लखनऊ और जयपुर जैसी जगहों पर भेजा जा सकता है. भारत आ रहे मेहमानों के लिए बड़े-बड़े लग्जरी होटल बुक किए गए हैं.

calender
26 August 2023, 12:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो