Tomato Price : पिछले 15 दिनों के में NCCF ने 560 टन बेचे टमाटर, आम जनता को मिलेगा लाभ

NCCF : राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ ने पिछले 15 दिनों में रियायती दरों पर 560 टन टमाटर बेचे हैं. यह कदम ग्राहकों को टमाटर की बढ़ी कीमत से राहत दिलाने के लिए उठाया गया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

NCCF : देश में बढ़ती महंगाई से आम जनता का हालत बुरी हो गई है. पिछले कुछ समय से टमाटर के कीमतें आसमान छू रही हैं. लोगों की थाली से अब टमाटर गायब हो गया है. इस बीच एक अच्छी खबर सामने आई है. राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ (NCCF) ने जनता को कम कीमत पर टमाटर उपलब्ध करा है. जानकारी के अनुसार एनसीसीएफ ने पिछले 15 दिनों में रियायती दरों पर 560 टन टमाटर बेचे हैं. जिन राज्यों में टमाटर बेचे गए इनमें दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश शामिल हैं.

एनसीसीएफ ने कितनी दी रियायत

एनसीसीएफ ने 14 जुलाई को टमाटर के दाम में छूट देकर 90 रुपये प्रति किलोग्राम पर बिक्री शुरू की. लेकिन बाद में और भी रियायत देकर इसे 70 रुपये प्रति किलोग्राम कर दिया गया. एनसीसीएफ तीन राज्यों में इसी रेट से टमाटर बेच रहा है. यह कदम ग्राहकों को टमाटर की बढ़ी कीमत से राहत दिलाने के लिए उठाया गया है. वहीं NAFED बिहार और दूसरे राज्यों में रसोई से जुड़े खाद्य पदार्थों को कम कीमत पर लोगों कर पहुंचा रहा है. एनसीसीएफ ने प्रबंध निदेशक एनीस जोसेफ चंद्रा ने कहा कि हमने 28 जुलाई तक यूपी, दिल्ली और राजस्थान में करीब 560 टन टमाटर बेचे हैं.

ऑनलाइन करें ऑर्डर

ग्राहक रोज सुबह 9.30 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स पर टमाटर का ऑर्डर दे सकते हैं. इसकी डिलीवरी अगले दिन हो जाएगी. जिसके लिए अलग से डिलीवरी चार्ज भी नहीं देना पड़ेगा. आपको बता दें कस्टमर सिर्फ दो किलोग्राम टमाटर ही ऑर्डर कर सकते हैं. जानकारी के अनुसार एनसीसीएफ कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र से टमाटर मंगवा रहा है. अब उम्मीद की जा रही है कि बाजार में आम जनता को टमाटर थोड़ा सस्ता मिलेगा.

calender
31 July 2023, 11:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो