Uttar Pradesh : यूपी में टमाटर की बढ़ी कीमतों से लोगों को मिली राहत, इस वजह से घटा भाव

Tomato Price : देश के अधिकतर हिस्सों में एक किलो टमाटर का खुदरा प्राइस 150 से 200 रुपये है. लेकिन यूपी में टमाटर सस्ते में मिल रहे हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Tomato Price In UP : देशभर में लगभग दो महीने से टमाटर की कीमत आसमान पर है. आम जनता की थाली से टमाटर अब गायब हो गया है. इसकी बढ़ती कीमतों ने लोगों के किचन का बजट बिगाड़ दिया है. देश में बढ़ती बेरोजगारी से आम नागरिक वैसे ही परेशान है ऊपर से टमाटर के भाव लोगों को रुला रहे हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश से राहत भरी खबर सामने आई है. दरअसल देश के अधिकतर हिस्सों में एक किलो टमाटर का खुदरा प्राइस 150 से 200 रुपये है. लेकिन यूपी में टमाटर सस्ते में मिल रहे हैं.

यूपी में टमाटर के घटे दाम

उत्तर प्रदेश में सरकारी एजेंसियां सस्ते दरों पर लोगों को टमाटर उपलब्ध करवा रही हैं. देश में टमाटर की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (NCCF) लोगों को सस्ते टमाटर मुहैया कराने के लिए नेपाल से टमाटर मंगवा रही है. इसके तहत 10 टन टमाटर का आयात होने वाला है. बुधवार 16 अगस्त को बताया गया था कि नेपाल से टमाटर के आयात की शुरुआत हो गई है.

3-4 गुना सस्ता है टमाटर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नेपाल से आने वाले 5 टन टमाटर की खेप रास्ते में है, जो बहुत जल्द भारत पहुंच जाएगी. वहीं गुरुवार 17 अगस्त से उत्तर प्रदेश की जनता को सस्ते दाम पर टमाटर मिलने लगेंगे. एनसीसीएफ की तरह से एक किलो टमाटर 50 रुपये के भाव पर बेचा जा रहा है. यानी आम जनता को बाजार के मुकाबले टमाटर 3 से 4 गुना सस्ते दाम पर मिल सकता है. अभी फिलहाल टमाटर को पड़ोसी देश नेपाल से मंगवाया जा रहा है. दिल्ली और राजस्थान में टमाटर सस्ते में प्राप्त करवाया जा रहा है.

calender
17 August 2023, 03:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो