IIT Madras News: आईआईटी मद्रास के एक और छात्र ने किया सुसाइड

IIT Madras suicide: आईआईटी मद्रास में स्टूडेंट ने तीन सालों में 33 आत्महत्याएं की गई है।ऐसे में एक और स्टूडेंट ने सूसाइड कर लिया है। इस साल संस्थान में यह तीसरी घटना है। एनआईटी और आईआईएम के स्टूडेंट भी आत्महत्या कर रहे हैं।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • आईआईटी मद्रास के एक और छात्र ने किया सुसाइड,इस साल का यह तीसरा ऐसा मामला है जिसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

IIT Madras suicide: आईआईटी मद्रास में स्टूडेंट ने तीन सालों में 33 आत्महत्याएं की गई है।ऐसे में एक और स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया है। इस साल संस्थान में यह तीसरी घटना है। एनआईटी और आईआईएम के स्टूडेंट भी आत्महत्या कर रहे हैं।

इस साल की तीसरी घटना 

आईआईटी मद्रास में एक और घटना सामने आई है।जहां पर पश्चिम बंगाल के रहने वाले एक स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया।बताया जा रहा है कि मद्रास इंडियन इंस्टीटयूट ऑफ टेक्नोलॉजी में वह पीएचडी कर रहा था।जिस ने अपने कमरे में ही फांसी लगाकर अपनी जान ले ली।

शख्स ने आत्माहत्या करने से पहले वॉट्सएप पर स्टेटस लगाया था, “माफ करना, मैं अच्छा नहीं हूं” इंजीनियरिंग रिसर्च स्कॉलर की आत्महत्या संस्थान में यह इस साल की तीसरी घटना है।वॉट्सएप स्टेटस देखकर उसके दोस्त जब कमरे में देखने के लिए गए तो छात्र फांसी के फंदे से लटका हुआ पाया गया। मृतक की पहचान सचिन जैन के रुप में की गई है।

उसके दोस्तों ने बताया कि जब हमने सचिन को इस हालत में देखा तो तुरंत एंबुलेंस को बुलाया था। जांच के दौरान डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। संस्थान के कुछ लोगो ने बताया है कि वह पढ़ाई में काफी अच्छा स्टूडेंट था। इतना ही नहीं उसने कई एकेडमिक अवॉर्ड भी हासिल किए थे।आ

ईआईटी मद्रास ने बताया कि सचिन मकेनिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में पीएचडी रिसर्च स्कॉलर थे। वह चेन्नई के वेलाचरी में अपने घर में रहते थे। जहां पर उन्होंने 31 मार्च को सुसाइड कर लिया था। इंजीनियरिंग संस्थान ने कहा कि एक ऐसे स्टूडेंट जिसका लंबा एकेडमिक रिकॉर्ड है उसे खोना कोई आसान बात नहीं है।

परेशान होकर स्टूडेंट ने की आत्महत्या

आपको बता दें कि पिछले महीने 14 मार्च को बीटेक के एक थर्ड यर के स्टूडेंट ने आत्महत्या कर ली थी।इतना ही नहीं 14 फरवरी के दिन एक पीजी के स्टूडेंट ने खुदकुशी कर ली।वहीं दूसरी ओर बॉम्बे आईआईटी भी एक दलित स्टूडेंट ने आत्महत्या कर ली। इतना ही नहीं दर्शन सोलंकी नाम के एक स्टूडेंट ने भी आत्महत्या की।जिसके मामले में पुलिस ने 50 दिनों बाद एफआईआर दर्ज की।ऐसे कई स्टूडेंट हैं जिन्होंने आत्माहत्या कर ली है।

calender
03 April 2023, 05:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो