Moradabad News: बदनामी के डर से 10वीं की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस को मौके पर मिला सुसाइड नोट

Moradabad News: बदनामी के डर से दसवीं कक्षा की छात्रा ने फंदे पर लटक कर दे दी अपनी जान, पिता का आरोप है कि पड़ोस में रहने वाले पति-पत्नी उनकी बेटी को बदनाम करते थे। पुलिस ने इस मामले को दर्ज कर लिया है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • यह मामला कटघर थाना क्षेत्र का है जहां पर 10वीं की छात्रा ने फंदे पर लटक कर आत्महत्या कर ली।

Moradabad News: यह मामला कटघर थाना क्षेत्र का है जहां पर 10वीं की छात्रा ने फंदे पर लटक कर आत्महत्या कर ली। छात्रा के पिता ने पड़ोसियों पर आरोप लगाया है कि वह मेरी बेटी को बदनाम करते थे।साथ ही उसके बारे में तरह-तरह की बाते करते थे। उनका कहना है कि वह किसी से फोन पर बात करती है।

जिससे परेशान होकर बेटी ने यह कदम उठाय़ा, पुलिस ने पिता की शिकायत के आधार पर इस मामले को दर्ज कर किया है।घटना के बाद लोगों ने तुरंत पुलिस को बुलाया।जिससे मौके पर पहुंची पुलिस ने सुसाइड नोट वहां से बरामद किया है और मामले की जांच शरू कर दी है।

छात्रा को लगातार किया बदनाम

मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र में सूरज फल विक्रता का परिवार रहता है।फल विक्रता ने बताया है कि 2 महीने पहले उसके भांजे रवि की शादी पड़ोस में रहने वाले तेजपाल की बेटी पिंकी के साथ की गई थी। रवि मझोला शाहपुर तिगरी में रहता है।शादी के बाद से ही तेजपाल और उसकी पत्नी प्रेमवती और बेटी पिंकी उनसे रंजिश रखने लगे थे।आरोप है कि 11 दिन पहले तेजपाल और उसकी पत्नी प्रेमवती ने घर में घुसकर उसके साथ मारपीट कर चुके हैं। की

छात्रा के साथ  की मारपीट

इस मामले में पुलिस को भी सूचना दी गई थी। मारपीट करने के बाद तेजपाल और उसकी पत्नी प्रेमवती व बेटी पिंकी ने उसकी 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली 14 वर्षीय बेटी को बदनाम करना शरू कर दिया।

आरोप था कि बेटी रवि से फोन पर बात करती थी साथ ही उसके पास मैसेज करती थी। जब बेटी ने इस बात का विरोध किया तो आरोपियों ने उसके साथ गाली गलौच की साथ ही उसके साथ मारपीट भी की। छात्रा को देखकर तरह-तरह की बाते लोगों के बीच करते थे और उसे बदनाम करने का एक भी मौका नहीं छोड़ते थे।

छात्रा ने की आत्महत्या

आरोपी उसे लगातार धमकी देते थे कि हम तुझे इतना बदनाम करेंगे की कोई भी लड़का तुझसे कभी शादी नहीं करेंगा।तुझे कहीं मुंह दिखाने के लायक नहीं छोड़ेंगे। इस तरह की बातों से परेशान होकर छात्रा ने शनिवार की शाम को अपने घर नें दुपट्टे को फंदा बनाकर छत के कुंड़े में लटक कर आत्महत्या कर ली।

इस मामले की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत जांच शरू की। वहीं शव को लटका देख लोग की भीड़ जमा होने लगी जिससे लोग छात्रा के बारे में तरह-तरह की बाते करने लगे।

किया मामला दर्द

मामले की छानबीन करते समय पुलिस को मौके पर सुसाइड नोट मिला।जिसमें उसने तेजपाल और उसकी पत्नी प्रेमवती, बेटी पिंकी पर परेशान और बदनाम करने का आरोप लगाया।साथ ही सुसाइड नोट में लिखा है कि वो इन लोगों से परेशान होकर यह कदम उठा रही है।

रविवार शाम आई पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में भी लटकने से मौत होने की पुष्टि की गई है।सीओ कटघर शैलजा मिश्रा ने बताया है कि तहरीर के आधार पर तेजपाल और उसकी पत्नी, बेटी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में केंस दर्ज कर लिया गया है।

calender
24 April 2023, 11:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो