'रसोई में बस खाना बनाना जानती हैं',बयान पर फंसे कांग्रेस विधायक शिवशंकरप्पा

Loksabha Election 2024: कांग्रेस के विधायक शमनूर शिवशंकरप्पा ने गायत्री सिद्धेश्वर पर एक विवादित टिप्पणी थी. अब विधायक के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की गई है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Shamanur Shivashankarappa: देश में कुछ दिनों बाद लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी का सिलसिला भी शुरू हो गया है. हाल ही में कांग्रेस के एक वरिष्ठ विधायक शमनूर शिवशंकरप्पा ने कर्नाटक की दावणगेरे सीट से भाजपा प्रत्याशी गायत्री सिद्धेश्वर पर एक विवादित टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि वे केवल रसोई में खाना बनाना जानते हैं.

अपने इस बयान के बाद शिवशंकरप्पा मुसीबत में फंस गए हैं. उनके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई है. यह शिकायत बीजेपी प्रवक्ता मालविका अविनाश ने की है.

शमनूर शिवशंकरप्पा की विवादित टिप्पणी

शमनूर शिवशंकरप्पा ने शुक्रवार 29 मार्च को एक बैठक के दौरान कहा कि गायत्री सिद्धेश्वर के पास सार्वजनिक मुद्दों को प्रभावी ढंग से संबोधित करने की क्षमता नहीं है. वे केवल रसोई में खाना बनाना जानते हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं, वह चुनाव जीतकर मोदी को कमल खिलाना चाहती थीं.

उन्होंने कहा कि पहले, उन्हें दावणगेरे की समस्याओं को समझने दीजिए. उन्होंने आगे कहा कि हमने क्षेत्र में विकास कार्य किये हैं. यदि आप बात करना जानते हैं तो यह एक बात है, लेकिन वे केवल रसोई में खाना बनाना जानती हैं. विपक्षी दल के पास सार्वजनिक रूप से बात करने की ताकत नहीं है.

सिद्धेश्वर का बयान

कांग्रेस विधायक की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, सिद्धेश्वर ने अफसोस जताया कि आज महिलाओं ने सभी क्षेत्रों में अपनी पहचान बनाई है, इसके बावजूद शिवशंकरप्पा जैसे लोग उनका अपमान करते रहते हैं. महिलाएं आज हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही हैं. ऐसा लगता है कि शमनूर को इसकी जानकारी नहीं है. शमनूर ने अपनी टिप्पणी से महिलाओं का अपमान किया है. क्या हम सिर्फ रसोई तक ही सीमित हैं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला सशक्तिकरण को महत्व दिया है.

calender
30 March 2024, 01:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो