यूपी में इस सीट पर टूटेगा 40 सालों का रिकॉर्ड, राहुल-अखिलेश लाएंगे बदलाव?

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी और अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव में किसी ओभी तरह की कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं. दोनों नेता कांग्रेस के लिए संयुक्त रैली भी करेंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा इलेक्शन का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है, कल से यानी 19 अप्रेल से इलेक्शन की शुरुआत होने जा रही है. इस चुनावी त्योहार में सभी पार्टियों ने अपने लिए जमकर प्रचार किया. इसी कड़ी में राहुल गांधी और अखिलेश यादव भी अपना पूरा जोर लगा रहे हैं. बीते दिन राहुल और अखिलेश ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की थी जिसमें उन्होंने अपनी जीत का दावा किया, लेकिन उत्तर प्रदेश में एक सीट ऐसी भी है जहां पर पिछले 40 सालों में कांग्रेस वहां पर एक बार भी नहीं जीत पाई है. 

अमरोहा लोकसभा सीट

राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव प्रचार में लगे हैं, इसी कड़ी में वो शनिवार को उत्तर प्रदेश की उस सीट के लिए प्रचार करेंगे जहां पर वो पिछले 40 सालों में अपनी जीत नहीं दर्ज करा पाए हैं. हम बात कर रहे हैं अमरोहा लोकसभा सीट की. यहां पर दोनों की लीडर एक साथ मिलकर प्रचार करने जा रहे हैं. अमरोहा सीट की बात करें तो यहां पर बीते 40 सालों में कांग्रेस 1984 में जीती थी, इस सीट से कांग्रेस ने रामपाल सिंह को उतारा था. 

दानिश अली दिलाएंगे जीत?

इलेक्शन से पहले  कुंवर दानिश अली कापी चर्चा में रहे, BJP सांसद ने उनके लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया, जिसके बाद वो काफी सुर्खियों में आए.  कुंवर दानिश अली ने इसके बाद बसपा से अपना नाता तोड़ दिया और उन्होंने कांग्रेस का काथ पकड़ लिया. अमरोहा से कांग्रेस ने इस बार दानिश अली को ही मैदान में उतारा है. 20219 की बात करें तो जानिश अली ने बसपा के टिकट से भाजपा के उम्मीदवार कंवर सिंह तंवर को हराया था. 

''यूपी के लड़कों'' की रैली

लोकसभा चुनाव में इन दिनों ''यूपी के लड़के'' करके एक राहुल और अखिलेश को संबोधित किया जा रहा है. यूपी के इन लड़कों ने यूपी में अपनी छाप छोड़ने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी है. यूपी में लोकसभा के दूसरे चरण के चुनाव में कांग्रेस अमरोहा, बुलंदशहर व मथुरा तथा गाजियाबाद की सीटों से मैदान में है. बीते दिन दोनों ने एक प्रेस कांफ्रेंस की जिसके बाद उन का प्रचार और तेज होता दिखा. अमरोहा में दूसरे चरण में मतदान किया जाएगा, जो कि 26 अप्रेल को है. 23 अप्रेल को यहां पर चुनाव प्रचार बंद कर दिया जाएगा. 

अमरोहा की पांच विधानसभा सीटों में से घनौरा, हसनपुर और गढ़मुक्तेश्वर की सीटों पर भाजपा जीती है, वहीं, दो सीटों जिसमें नौगावां सादात व अमरोहा विस सीटों पर सपा की सरकार है. 

calender
18 April 2024, 08:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो