चंडीगढ़ से कटा किरण खेर का टिकट, BJP ने जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट

पंजाब और हरियाणा की राधजानी चंडीगढ़ के लिए भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Election 2024: पंजाब और हरियाणा की राधजानी चंडीगढ़ के लिए भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. भाजपा ने यहां से दो बार की सांसद किरण खेर का टिकट काटकर संजय टंडन को प्रत्याशी को बनाया है. इसके अलावा आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ एसएस अहलुवालिया को उतारा गया है.

इसके अलावा बाकी दो उम्मीदवारों में एक पश्चिम बंगाल के आसन लोन से एस एस अहलुवालिया और चंडीगढ़ से संजय टंडन को उम्मीदवार बनाया है. चंडीगढ़ से इस बार किरण खेर का टिकट कट गया है.

उत्तर प्रदेश में भाजपा ने अब तक 70 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. पहली सूची में 71 दूसरी सूची में 13 नान थे लेकिन एक प्रत्याशी का टिकट का बदला गया था कि यानी कुल 12 नए नामों का ऐलान हुआ था. इस सूची में सात नाम सामने आए हैं. यूपी में 80 में से बीजेपी 75 सीटों पर खुद लड़ रही है वहीं 5 सीटें सहयोगियों को दी गई हैं. जिन पांच सीटों पर अभी भी नाम तय होने हैं उनमें रायबरेली, कैसरगंज, भदोही, फिरोजाबाद और देवरिया शामिल हैं.

calender
10 April 2024, 01:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो