NCP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, सुप्रिया सुले सहित 5 लोगों को दिया टिकट

Loksabha Election: शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस दौरान पार्टी ने सुप्रिया सुले सहित पांच लोगों को टिकट दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Loksabha Election:  देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के बीच हलचल जारी है. इस बीच शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने महाराष्ट्र आम चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस दौरान पार्टी ने सुप्रिया सुले सहित पांच लोगों को टिकट दिया है.  ऐसे में एनसीपी ने बारामती से सुप्रिया सुले को उम्मीदवार बनाया है. वहीं अमर  काले को वर्धा से, भास्कर राव को दिंडोरी से, अमोल कोल्हे को शिरूर और नीलेश लंके को अहमदनगर से टिकट दिया है. 

बता दें, कि  शरद पवार गुट के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पहली लिस्ट का एलान किया. एनसीपी की तरफ से चुनाव के लिए जारी पहली लिस्ट में एक महिला को जगह दी गई है. बारामती से सुप्रिया सुले को उम्मीदवार बनाया गया है. ऐसे में अब बारामती में भाई और ननद के बीच मुकाबला होना लगभग तय माना जा रहा है. क्योंकि इस सीट से महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार चुनाव लड़ने वाली हैं. 

कौन हैं सुप्रिया सुले जिन्हें NCP ने बनाया उम्मीदवार?

बता दें कि सुप्रिया सुले शरद पवार की बेटी हैं. वर्तमान में वह बारामती सीट से लोकसभा सांसद हैं और वे इस सीट से 2009 से लगातार सांसद हैं. इससे पहले वे 2006 से 2009 तक महाराष्ट्र से राज्य सभा सांसद भी रही हैं.

एनसीपी इतने सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार 

एक जानकारी के अनुसार, बीते दिन पहले एनसीपी चीफ शरद पवार की ओर से यह बताया गया था कि महाविकास अघाड़ी (MVA) के तहत पार्टी को 10 सीटें मिलेंगी और जल्द ही सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे जाएंगे. इस दौरान कल यानि शुक्रवार को बैठक हुई और इस मीटिंग में 10 लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा हुई थी. इसके बाद आज यानी शनिवार 30 मार्च को पांच उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. 

महाराष्ट्र में पांच चरणों में होंगे चुनाव 

बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव 5 चरणों में कराए जाएंगे. पहला चरण 19 अप्रैल, दूसरा चरण 26 अप्रैल और तीसरा चरण 7 मई को होगा. जबकि चौथे चरण के चुनाव 13 मई और पांचवें चरण के लिए 20 मई को मतदान होंगे. वहीं वोटों की गिनती चार जून को होगी.

calender
30 March 2024, 06:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो