उद्धव ठाकरे को झटका, इस नेता ने थामा शिंदे गुट की शिवसेना का हाथ

Lok Sabha Election: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बबनराव घोलप उद्धव ठाकरे की पार्टी से पिछले कुछ समय से नाराज चल रहे थे.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव होने के कुछ दिन शेष रह गए हैं. इस दौरान सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल देखी जा रही है. इस बीच आम चुनाव से पहले नेताओं के दल बदल की प्रक्रिया भी जारी है. ऐसे में चुनाव से पहले महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना (यूबीटी) को बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बबनराव घोलप ने पार्टी का हाथ छोड़कर शनिवार (6 अप्रैल) को एकनाथ शिंदे गुट वाली शिवसेना का दामन थाम लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बबनराव घोलप उद्धव ठाकरे की पार्टी से पिछले कुछ समय से नाराज चल रहे थे.

एक नाथ शिंदे के गुट में शामिल होने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बबनराव घोलप ने उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना (यूबीटी) पर जमकर निशाना साधा है. 

बबनराव घोलप ने थामा शिवसेना का दामन

बबनराव घोलप ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में शिवसेना की सदस्यता ग्रहण की. पार्टी में शामिल होने के बाद बबनराव घोलप ने उद्धव ठाकरे की पार्टी शिव सेना (यूबीटी) पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, "शिव सेना (यूबीटी) ने मेरे साथ अन्याय किया है, उन्होंने मुझे पार्टी पद से हटा दिया.''

बबनराव घोलप का यूबीटी लगाए ये आरोप 

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बबनराव घोलप ने आगे कहा कि जब मैंने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली (यूबीटी) पार्टी से पूछा कि मुझे क्यों बर्खास्त कर दिया गया. उन्होंने जवाब नहीं दिया, इसलिए मैंने शिवसेना में शामिल होने का मन बनाया. वहीं एकनाथ शिंदे ने भी मुझे सकारात्मक जवाब मिला, मुझे जो भी पद दिया जाएगा, मैं उसके साथ न्याय करूंगा."

इस दौरान महाराष्ट्र के सियासी गलियारों में चर्चा है कि बबनराव घोलप पिछले कुछ समय से शिवसेना (यूबीटी) से नाराज चल रहे थे. एक जानकारी के अनुसार, वो शिरडी लोकसभा सीट से उद्धव ठाकरे की शिवसेना से उम्मीदवारी की उम्मीद में थे लेकिन इस सीट पर पार्टी ने भाऊसाहेब वाकचौरे को टिकट दिया है.

calender
06 April 2024, 10:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो