स्मृति ईरानी ने क्यों कहा- अमेठी पर जीजा जी की नज़र है, साले साहब क्या करेंगे?

Smriti Irani On Congress: केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मंगलवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र अमेठी पहुंची. इस दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनके बहनोई रॉबर्ट वाड्रा पर जमकर निशाना साधा.

JBT Desk
JBT Desk

Smriti Irani On Congress: भाजपा सांसद और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज( 23 अप्रैल) अपने निर्वाचन क्षेत्र अमेठी पहुंची. इस दौरान एक चर्चा में  उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनके बहनोई रॉबर्ट वाड्रा पर जमकर निशाना साधा. ईरानी ने कहा कि उन्होंने अपने पांच साल में अमेठी में राहुल गांधी के 15 सालों की तुलना में अधिक काम किया है. बता दें, कि इस बार रॉबर्ट वाड्रा अमेठी सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार होने के संकेत दे रहे हैं. हालांकि, कांग्रेस ने अभी भी इस सीट से अपना उम्मीदवार नहीं उतरा है. 

इस दौरान स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि इस सीट पर जीजाजी की नज़र है, साले साहब क्या करेंगे?  एक समय था जब बसों में यात्रा करने वाले लोग अपनी सीट पर निशान बनाने के लिए रूमाल छोड़ देते थे ताकि कोई उस पर न बैठे,'' केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि  'राहुल गांधी भी अपनी सीट पर रूमाल रखकर निशान लगाने आएंगे क्योंकि उनके जीजा की नजर इस सीट पर है.''

स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि क्या ऐसा कभी हुआ है? चुनाव में महज 27 दिन बचे हैं, लेकिन कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. इतना अहंकार. मैंने जो पांच साल में किया है, राहुल गांधी वो 15 साल में नहीं कर सके. 

कांग्रेस का गढ़ रहा है अमेठी 

 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी सीट से चुनाव लड़ा था. जबकि अमेठी 15 साल तक कांग्रेस का गढ़ रही है, ईरानी ने इस सीट से गांधी को हराया था. इस बार लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को अमेठी में मतदान होगा. 

राहुल गांधी लगातार तीन बार अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार रहे हैं. उनसे पहले इस सीट का प्रतिनिधित्व उनके माता-पिता सोनिया गांधी और राजीव गांधी और चाचा संजय गांधी ने किया था. 

रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी सीट से उम्मीदवार बनने के दिए कई संकेत

राहुल गांधी पहले ही केरल की वायनाड सीट से अपनी उम्मीदवारी का एलान कर चुके हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस चुनाव में अमेठी सीट से चुनाव लड़ेंगे, राहुल गांधी ने पहले कहा था कि वह पार्टी के आदेशों का पालन करेंगे. इस बीच, प्रियंका गांधी वाड्रा  के पति रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी सीट से उम्मीदवार बनने के कई संकेत दिये. उन्होंने कहा कि अमेठी के लोग चाहते हैं कि वह उनका प्रतिनिधित्व करें और अगर वह चुनाव लड़ते हैं तो वे भारी अंतर से उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे.

calender
23 April 2024, 03:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो