MR & Miss City Season 5 2023: योग सेशन के बाद हुई रैंप वॉक रिहर्सल, 120 कंटेस्टेंस का हुआ चयन

मिस्टर एंड मिस सीटी सीजन 5 में आज योग सेशन के बाद कंटेस्टेंस को रैंक वॉक रिहर्सल कराई गई, जिसमें करीब 120 प्रतिभागियों ने भाग लिया है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

MR & Miss City Season 5 2023: मिस्टर एंड मिस सिटी सीजन 5 का आगाज शुरू हो गया है। 22 मार्च (बुधवार) को जनक पुरी दिल्ली हाट स्थित स्टारडम बैंकेट हॉल में तीन दिवसीय ग्रूमिंग सेशन का आयोजन किया गया। इस ग्रूमिंग सेशन में करीब 120 प्रतिभागियों ने भाग लिया। जनभावना टाइम्स मिस्टर एंड मिस सिटी सीजन 5 का उद्देश्य युवा प्रतिभाओं को मौका देना है। मिस्टर एंड मिस सिटी के पिछले कार्यक्रमों ने समाज को कई युवा प्रतिभाएं दी और उन्हें विभिन्न मीडिया क्षेत्रों में बढ़ावा दिया है। मिस्टर एंड मिस सिटी एक ऐसा मंच है जहां पर युवा अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाने के साथ ही अपने सपनों को पूरा कर सकते है।

बुधवार को तीन दिवसीय ग्रूमिंग सेशन की शुरूआत योग प्रशिक्षण के साथ हुई। सभी प्रतिभागियों ने योग कर अपने भीतर नई ऊर्जा का संचार किया। योग प्रशिक्षक सुरेश ने प्रतिभागियों को योग के महत्व के बारे में बताया। साथ से ही योग से होने वाले फायदों के बारे में भी जानकारी दी। बता दें कि मिस्टर एंड मिस सिटी सीजन 5 के लिए हजारों युवाओं ने पंजीकरण कराया था। जिसमें से 120 प्रतिभागियों का चयन किया गया।

योग सेशन के बाद दोपहर को सभी कंटेस्टेंस को रैंप वॉक रिहर्सल कराई गई। फैशन कोरियोग्राफर विजय रॉय ने दूसरे सत्र में प्रतिभागियों को रैंप वॉक के दौरान किन-किन चीजों का ध्यान रखना है इसके बारे में विस्तार से बताया है। वहीं निदेशक मरियम प्रतियोगियों को ड्रेस रिहर्सल के बारे भी बताया गया। जानकी देवी कोलाज डिजाइनरों द्वारा तैयार किए गए डिजाइनर आउटफिट पहने गए। साथ ही उन्हें कैरी करने के बारे में जानकारी दी गई।

रैंप वॉक के दौरान किन बातों का रखें ध्यान

फैशन कोरियोग्राफर विजय रॉय ने सभी प्रतिभागियों विरतार से रैंप वॉक के बारे में बताया। उन्होंने प्रतिभागियों को सुझाव दिया कि जब आप रैंप पर चलें तो सोचें कि आप सिर्फ और सिर्फ आईने के सामने देख रहे है। आपको लगना चाहिए कि आपके सामने कोई नहीं है। बस आप खुद को आईने में देख रहे है। विजय रॉय ने बताया कि रैंप वॉक में एक फीट का फासला बनाए रखे। वहीं लड़कियों से कहा कि आज वो जिस फुटवियर में रिहर्सल कर रही है फिनाले में भी उसी फुटवियर का इस्तेमाल करें। अजय रॉय ने बताया कि रैंप वॉक के दौरान शरीर का संतुलन, आंखें बिल्कुल सीधी, चेहरे पर हल्की सी मुस्कान के साथ आँख से संपर्क बेहद जरूरी है। इसके साथ ही चलने के तरीकों के बारे में भी बताया है। इसके अलावा प्रतिभागियों की गलतियां बताई गई और उन्हें समझाया गया।

आज रैंप वॉक की रिहर्सल में लड़के और लड़कियों ने भाग लिया। इस दौरान सभी कंटेस्टेंस जोश से भरे हुए दिखाई दिए। कई प्रतिभागियों ने बताया कि उनका सपना मॉडलिंग और एक्टिंग में जाने का है। बता दें कि JBT मिस्टर एंड मिस सिटी सीजन 5 का फिनाले 25 मार्च को दिल्ली के द्वारका स्थित वेलकम होटल में धमाकेदार अंदाज में होने वाला है।

calender
22 March 2023, 11:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो