कैसे शुरू हुई अभिषेक-करिश्मा की प्रेम कहानी? बहन की वजह से बढ़ी नजदीकियां

एक्ट्रेस करिश्मा कपूर बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं. बच्चन और कपूर परिवार के बारे में जानने के लिए लोग हमेशा एक्साइटेड रहते हैं. करिश्मा और अभिषेक का रिश्ता भी एक समय काफी चर्चा में था.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

एक्ट्रेस करिश्मा कपूर बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं.  बच्चन और कपूर परिवार के बारे में जानने के लिए लोग हमेशा एक्साइटेड रहते हैं. करिश्मा और अभिषेक का रिश्ता भी एक समय काफी चर्चा में था. भले ही अभिषेक और ऐश्वर्या राय अब शादीशुदा हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब अभिषेक करिश्मा कपूर से प्यार करते थे. बहुत से लोग जानते हैं कि उनका ब्रेकअप कब और कैसे हुआ. उस वक्त इसकी काफी चर्चा हुई थी. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि इन दोनों की मुलाकात कैसे हुई, इनका रिश्ता कैसे शुरू हुआ. तो आइए जानते हैं 

करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं और कई वायरल वीडियो इसकी गवाही देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन दोनों की पहली मुलाकात कैसे हुई और इनका प्यार कैसे परवान चढ़ा? इन दोनों की नजदीकियां उनकी बहन की वजह से बढ़ीं. निखिल नंदा अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नंदा के पति हैं. वह कपूर परिवार की बेटी राज कपूर की बेटी रितु नंदा के सबसे बड़े बेटे हैं. 1997 में उनकी शादी हो गई. इसके बाद बच्चन परिवार और कपूर परिवार एक-दूसरे के काफी करीब आ गए और इसी दौरान करिश्मा और अभिषेक बच्चन पहली बार एक-दूसरे से मिले.

कैसे बढ़ी नजदीकियां 

यह कहना गलत नहीं होगा कि अभिषेक और करिश्मा श्वेता बच्चन की वजह से करीब आए. दोनों पहले दोस्त बने और जैसे-जैसे समय आगे बढ़ा, उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया. इसके बाद बच्चन-कपूर परिवार ने भी इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया और अमिताभ बच्चन ने एक समारोह में दोनों की सगाई की घोषणा भी कर दी. 

क्यों टूटा रिश्ता?

करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन का परिवार उनके रिश्ते से खुश था. अमिताभ बच्चन भी करिश्मा कपूर को पसंद करते थे. इसके बाद अभिषेक-करिश्मा ने सगाई कर ली थी. लेकिन  2002 में शादी से पहले करिश्मा और अभिषेक की सगाई टूट गई. सगाई टूटने की खबर सामने आई तो हर कोई हैरान रह गया. कहा जाता है कि बबीता की एक शर्त के कारण दोनों का रिश्ता टूटा. जिसके वजह से दोनों की शादी नहीं हो पाई.

दरअसल, जब दोनों का रिश्ता तय हुआ था तब करिश्मा एक बड़ी स्टार थीं, जबकि अभिषेक फिल्म इंडस्ट्री में सेटल हो रहे थे, लेकिन वह पूरी तरह से सेटल नहीं थे. इसलिए करिश्मा की मां बबीता को वह दामाद के रूप में पसंद नहीं थे. यही वजह है कि आखिरकार करिश्मा और अभिषेक का ब्रेकअप हो गया. और फिर महज कुछ ही महीनों में उन्होंने 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली. शादी के बाद करिश्मा कपूर फिल्मों से दूर हो गईं. वहीं अभिषेक ने भी 2007 में ऐश्वर्या राय से शादी की, उनकी एक प्यारी सी बेटी भी है जिसका नाम आराध्या है.

calender
16 May 2024, 12:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो