Kedarnath VIP Darshan: ऐसे होंगे बाबा केदारनाथ के VIP दर्शन, फॉलो करें ये टिप्स

केदारनाथ धाम के कपाट खुल चुके हैं. भक्तों की भारी भीड़ दर्शन के लिए पहुंच रही हैं. इस बार चार धाम यात्रा और केदारनाथ यात्रा के लिए लाखों संख्या में यात्री चार धाम यात्रा करने उत्तराखंड जा रहें हैं.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Kedarnath VIP Darshan: केदारनाथ धाम के कपाट खुल चुके हैं. भक्तों की भारी भीड़ दर्शन के लिए पहुंच रही हैं. इस बार चार धाम यात्रा और केदारनाथ यात्रा के लिए लाखों संख्या में यात्री चार धाम यात्रा करने उत्तराखंड जा रहें हैं. हाल ही में एक वीडियो भी सामने आया था. जिसमें देखा गया था कि चार धाम यात्रा के लिए भक्तों की भीड़ उमड रही हैं. ऐसे में रास्ते से लेकर मंदिर तक इतना श्रद्धालु हो गए है कि लोगों को घंटो लाइन में लगाना पड़ा रहा हैं. गर्भ गृह के दर्शन के लिए लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा हैं. वहीं, कई लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा है कि कि क्या बाबा केदारनाथ के वीआईपी दर्शन कर सकतें हैं. अगर हां तो कैसे. तो आइए आपके इन सभी सवालों के जवाब आपको बताते हैं. 

बता दें कि वीआईपी  दर्शन के अलग-अलग रेट है. केदारनाथ में VIP दर्शन की रेट 200 से लेकर 5 हजार तक है इसमें आपको अलग-अलग पूजा कराई जाती है अब आप पर निर्भर करता है कि आपको किस प्रकार की पूजा करवानी है इस प्रकार से आपको VIP दर्शन में पैसे देने होंगे. अगर आप भी 2024 में केदारनाथ धाम में  VIP दर्शन करना चाहते हो तो आपको सबसे पहले केदारनाथ समिति की ऑफिशल वेबसाइट से अपना slots बुक करना होगा उसके बाद आप  VIP दर्शन कर सकते हो.

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए आपको केदारनाथ के ऑफिशल वेबसाइट https://badrinath-kedarnath.gov.in/ पर जाना होगा. इसमें अपना मोबाइल नंबर और अपना डिटेल्स रजिस्टर्ड कर दें.  इसको खोलते ही आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन खुल जाएंगे. जिसमें रेट लिखें होंगे अब जो आप बुक करना चाहते हैं उस पर किल्क कर दें. 
 

calender
16 May 2024, 11:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो