PM मोदी के बाद अब महानायक अमिताभ बच्चन को मिला 'लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार'

दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान द्वारा दिया जाने वाला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार 2024 इस साल बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन को दिया गया है. साथ ही संगीत के क्षेत्र में लंबी सेवा के लिए दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार संगीतकार एआर रहमान को भी सम्मानित किया गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Amitabh Bachchan : दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान द्वारा दिया जाने वाला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार 2024 इस साल बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन को दिया गया है. साथ ही संगीत के क्षेत्र में लंबी सेवा के लिए दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार संगीतकार एआर रहमान को भी सम्मानित किया गया है. पुरस्कार समारोह दीनानाथ मंगेशकर स्मृति दिवस पर विलेपार्ले के दीनानाथ मंगेशकर थिएटर में आयोजित किया गया था.  

क्या है लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड?

मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की 82वीं पुण्य तिथि पर आयोजित पुरस्कार समारोह 24 अप्रैल को दीनानाथ थिएटर में आयोजित किया गया. मंगेशकर प्रतिष्ठान हर साल संगीत, नाटक, कला, चिकित्सा, पत्रकारिता और सामाजिक कार्य के क्षेत्र में दिग्गजों को सम्मानित और पुरस्कार दिया जाता है. पिछले 34 सालो में अब तक लगभग 212 व्यक्तियों को इन पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है. इस लिस्ट में पीएम मोदी का भी नाम शामिल है. 

इस लुक में पहुंचे अमिताभ बच्चन

यह खास पल बिग बी के लिए काफी अहम था. अब ह्म बात करें अमिताभ बच्चन के लुक की तो इस खास मौके पर उन्होंने कुर्ता-पायजामा सेट के साथ मल्टीक्लर शॉल पहना था. साथ ही इस खास मौके उनके साथ कई कलाकार भी मौजूद थे. जैसे शिवांगी कोल्हापुरे, रणदीप हुडा, एआर रहमान और महाराष्ट्र भूषण 2023 के विजेता अशोक सराफ शामिल है. अमिताभ को लता मंगेशकर की बहन उषा मंगेश्कर ने अपने हाथों से अवॉर्ड दिया. 

अब तक 200 फिल्मों में किया काम

बता दें कि अमिताभ को यह पुरस्कार मिलना उनके फैंस के लिए काफी गर्व की बात है. बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि पूरे देश में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. उनका फिल्मी सफर संघर्ष, सफलता, उतार-चढ़ाव और फिर शिखर तक पहुंचने की एक प्रेरणादायी कहानी है. बता दें कि बिग बी ने अब तक 200 फिल्मों में काम किया है.

calender
24 April 2024, 11:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो