Ameen Sayani: पढ़िए रेडियो के बादशाह की कहानी, अमिताभ बच्चन को कर चुके हैं रिजेक्ट

Ameen Sayani and Amitabh Bachchan: रेडियो की दुनिया के बादशाह अमीन सयानी आज निधन हो गया. मंगलवार की रात अमीन सयानी ने एक अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली. ऐसे में आपको अमिताभ बच्चन के साथ उनका एक दिलचस्प किस्सा रहा है.

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan

Ameen Sayani Death: अमीन सयानी आज हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया. 91 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. अपनी आकर्षक अंदाज और आवाज से उनको देशभर में लोग पसंद करते थे. आज वो इस दुनिया में नही हैं लेकिन आपको उनके और अमिताभ बच्चन से जुड़ी दिलचस्प कहानी बताएंगे जो आपने शायद ही सुनी होगी.

 मशहूर किस्सा

बोलिवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के एक 'एक्सीडेंटल एक्टर' हैं. आपको बता दें अमिताभ बच्चन अपने करियर की शुरूआत रेडियो ब्रॉडकास्टर के तौर पर करना चाहते थे. लेकिन उनकी यहां बात नही बनी जिसके बाद उन्होंने एक्टिंग का रास्ता चुन लिया.

क्या थी कहानी

अमीन सयानी ने बताया कि जब मैं 'आनंद' फिल्म में उनकी परफॉर्मेंस और आवाज से काफी खुश था. तब मैंने ये तय किया कि उनकी फिल्म को प्रमोट करूं. लेकिन फिर खुद को याद दिलाया कि इतना स्टूपिड बनने की जरूरत नहीं है.  ये आदमी वैसे भी हिट होगा ही. उन दिनों में अमिताभ बच्चन, जया भादुरी को डेट किया करते थे. 

इसके बाद अमीन ने बताया कि ऋषिकेश में अमिताभ और जया ऋषिकेश गुलजार साहब के साथ एक प्रोग्राम रिकॉर्ड करने आए थे. इसके 15 साल बाद जब रेडियो और टेलीविजन एडवर्टाइजिंग प्रैक्टिशनर्स एसोसिएशन शो में अमिताभ बच्चन बतौर चीफ गेस्ट आमंत्रित किया गया था, तब उन्होंने इस बात का खुलासा किया था की उनको रेडियो के ऑडिशन में रिजेक्ट किया गया था. 

खुद किया था इसका जिक्र

अमीन ने एक इंटरव्यू में बताया मेरी सेक्रेटरी ने मुझे बताया कि एक आदमी आया है जिसका नाम अमिताभ है. तब मैंने उसको कहा की क्या आप अपॉइंटमेंट लेकर आएं है. इसके बाद उन्होंने मुझसे मिलने बिना अपॉइंटमेंट के आए थे. मैंने माफी मांगते हुए उनसे मिलने से मना कर दिया था. क्योंकि मेरे पास समय नही था. लेकिन, जो हुआ अच्छा हुआ क्योंकि अगर मैं उनसे मिल लेता मुझे उनकी आवाज अच्छी लगती और मैं उनको काम दे देता. फिर मेरे सभी क्लाइंट्स उनके पास चले जाते और मैं सड़क पर आ जाता. और दुनिया को उनका महानायक नहीं मिल पाता.”

Watch Video

calender
21 February 2024, 03:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो