Prabhas Birthday : एक वक्त पर पाई-पाई को भी मोहताज हो गए थे प्रभास, जानिए 'बाहुबली' से जुड़ी कुछ रोचक बातें!

Prabhas Birthday : दक्षिणी सिनेमा के सुपर स्टार अभिनेता प्रभास का जन्मदिन है. प्रभास ऐसे एक्टर है. जिनकी फैन फॉलोइंग न सिर्फ साउथ में है, बल्कि नॉर्थ इंडिया तक फैली है. उन्होंने अपने फिल्मी सफर के दौरान कई हिट फिल्में दी है.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • साउथ के सुपर स्टार अभिनेता प्रभास का बर्थ डे
  • एक्टर आज अपना 44 वां जन्मदिन मना रहे हैं.

Prabhas Birthday : दक्षिणी सिनेमा के सुपर स्टार अभिनेता प्रभास का जन्मदिन है.  प्रभास ऐसे एक्टर है.  जिनकी फैन फॉलोइंग न सिर्फ साउथ में है, बल्कि नॉर्थ इंडिया तक फैली है. उन्होंने अपने फिल्मी सफर के दौरान कई हिट फिल्में दी है. लेकिन उनकी फिल्म बाहुबली से उनको भारी पहचान मिली. इस फिल्म ने उन्हें पूरे देश में पहचान दिलाई. प्रभास ने अपनी बुलंद आवाज, सुडौल शरीर और रौबीली चाल वाले इस अंदाज से  लाखों लड़कियों का दिल चुराया है. एक्टर आज अपना 44 वां बर्थ डे मना रहे हैं. आइए इस मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें बताते हैं. 

अभिनेता प्रभास का यहाँ हुआ था जन्म

आपको बता दें, कि अभिनेता प्रभास का जन्म फिल्म प्रोड्यूसर उप्पलापति सूर्य नारायण राजू के घर हुआ था. उनका पूरा नाम वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजु उपलापति है. वह तीन भाई बहनों में सबसे छोटे हैं. बता दें कि अधिकतर एक्टर्स ऐसे होते हैं जिनका फैमिली बैकग्राउंड फिल्मी होता है, लेकिन प्रभास के साथ मामला उलट था. 

फिल्म दुनिया में कैसे हुई एंट्री 

एक्टर का फिल्मी करियर की शुरुआत कुछ ऐसे हुईं थी कि उनके चाचा एक फिल्म बना रहे थे. इस दौरान हीरो का जो किरदार था, वह प्रभास के  कैरेक्टर से मेल खाता था.ऐसी में उनके चाचा ने प्रभास को एक्टर बनने के लिए खूब मनाया और यहीं से शुरू हुईं अभिनेता का फिल्म सफर. 

फिल्मों के दौरान भी झेली आर्थिक तंगी

एक्टर ने साल 2000 में फिल्म, ईश्वर में काम किया था. दक्षणी सिनेमा करियर में यह उनकी पहली फिल्म बताई जाती है. इस फिल्म के दौरान उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली और यही से शुरू हुआ प्रभास का असली परेशानी वाला सफर. साल 2004 में उनकी वर्षंम फिल्म रिलीज़ हुईं जिसके बाद उनके करियर ने रफ्तार पकड़ी.

6000 रिश्ते ठुकरा चुके हैं प्रभास 

अभिनेता की फिल्म बाहुबली' ने जहां प्रभास को पैन इंडिया स्टार बना दिया, तो दूसरी ओर ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर इंडियन सिनेमा को भी नहीं पहचान देने में मदद की. प्रभास को भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी जाना जाने लगा. लोगों के बीच ऐसी चर्चा है कि इस फिल्म के बाद उन्हें शादी के लिए कई रिश्ते आए थे, लेकिन प्रभास ने उन सभी रिश्तों को ठुकरा दिया था. कहा जाता है कि प्रभास द्वारा लगभग 6000 प्रपोजल्स को रिजेक्ट किया था.

calender
23 October 2023, 10:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो