Birthday Special: रियल मुद्दों पर फिल्म बनाने से कतराते है करण जौहर, जानिए क्यों ग्लैमर दुनिया से दूर नहीं रहना चाहते

Birthday Special: करण जौहर रोमांटिक और फीचर फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। करण के डायरेक्शन में ज्यादातर फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुई है। हालांकि वह अहम मुद्दों पर फिल्में कम बनाते है। तो आइए उनके जन्मदिन के खास अवसर पर उनके बारे में कुछ बाते जानते हैं।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Karan Johar Birthday Special: हिंदी सिनेमा के दिग्गज डायरेक्टर में गिने जाने वाले करण जौहर आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे है। हाल ही में करण जौहर फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' से कम बैक कर रहे हैं। करण जहौर अपने धर्मा प्रोडक्शन के जरिए कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुके हैं। करण जौहर की फिल्म बेहतरीन सॉन्ग और म्यूजिक के लिए भी जानी जाती है। करण जौहर को म्यूजिकल फिल्में बनाना बेहद पसंद आता है।

करण क्यों अहम मुद्दों पर फिल्म बनाने से कतराते है?

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर करण जौहर ने साल 2012 में एक इंटरव्यू में कहा था कि,  मुझे म्यूजिक बहुत पसंद है, मुझे गाना और डांस करना अच्छा लगता है, मुझे ग्लैमर की दुनिया बहुत पसंद है और इसके लिए मैं माफी नहीं मांगता, कई लोग मुझसे पुछते है कि आप अहम मुद्दों पर फिल्म कब बनाएंगे? मैंने माई नेम इज खान फिल्म बनाई है, मुझे सब तरह के काम करने में बेहद मजा आता है लेकिन मेरे लिए सिनेमा पलायनवाद है और मुझे लगता है कि जब दर्शक फिल्म देखने आते हैं तो उस दुनिया में जाने की जरूरत होती है।

ग्लैमर की दुनिया से  क्यों दूर नहीं रहना चाहते करण

इस इंटरव्यू में करण जौहर ने ग्लैमर की दुनिया के बारे में बात करते हुए कहा था कि  मैं ऐसा कुछ भी दिखाना नहीं चाहता जिसमें चमक और ग्लैमर न हो और इसके बारे में झूठ भी नहीं कह सकता, मैं गंभीर बनकर नहीं रहना चाहता, मैं शानदार और मजेदार बनकर रहना चाहता हूं।

करण जौहर वर्क फ्रंट

करण जौहर की वर्क फ्रंट की बात करें तो वो फिल्म 'रॉकीऔर रानी की प्रेम कहानी' से डायरेक्टर के तौर पर कमबैक कर रहे हैं। इस फिल्म में आलिया भट्ट और रणबीर सिंह अहम भूमिका में नजर आएंगे। यह फिल्म 28 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। 

calender
25 May 2023, 01:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो