Happy Birthday Kapil Sharma: आज मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा का 42वां जन्मदिन है, जनिए कैसा रहा इंडस्ट्री में कपिल का सफर

मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे है, कपिल शर्मा ने बच्चों से लेकर बड़ो तक को अपने कॉमेडी से गुदगदाया है तो आइए जानते है एक आम इंसान से इतने बड़े कॉमेडी किंग बनने का कपिल शर्मा का सफर कैसा रहा।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

हाइलाइट

  • टेलीविजन के मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज अपना 42 वां जन्मदिन मना रहे हैं।

 कपिल शर्मा आज किसी भी पहचान की मोहताज नहीं है, कपिल ने अपने हुनर से लाखों करोड़ो लोगों को अपना दिवाना बना चुके है, कपिल शर्मा की कॉमेडी का दर्शक खूब आनंद लेते है यह वजह है की वह इंडस्ट्री में कॉमेडी किंग के नाम से जाने जाते है। तो आइए कपिल के जन्मदिन पर उनकी लाइफ से जूड़ी कुछ रोचक बाते जानते है।

कॉमेडी के बादशाह कहे जाने वाले कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल 1981 को अमृतसर पंजाब में हुआ था, कपिल शर्मा बचपन से ही मल्टीटैलेंटेड है कपिल भारतीय टेलीविजन के मशहूर कॉमेडियन में गिने जाते है कपिल एक ऐसे व्यक्तित्व के व्यक्ति है जिनके नाम से ही लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। कपिल एक फेमस कॉमेडियन के साथ एक्टर और बेहतरीन सिंगर भी है। कपिल शर्मा आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे है तो आइए उनके जन्मदिन के अवसर पर उनके जिवन से जूडी कुछ अनकही बाते जानते है।

कॉमेडी के किंग कहे जाते हैं कपिल शर्मा

कपिल शर्मा एक मल्टीटैलेंटड स्टार के रुप में देखे जाते है कपिल ने अपनी कॉमेडी के साथ-साथ एक्टिंग और सिंगिंग से भी दर्शकों को दिल जितने में कामयाब रहे है। हाल ही में कपिल शर्मा की फिल्म ज्विगाटो सिनेमाघर में रिलीज की गई थी जिसको दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया ।

इस शो से किया डेब्यू

मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा को बचपन से ही कॉमेडी करना बेहद पसंद था, कपिल ने अपनी कॉमेंडी करियर की शुरुआत एमएचवन के कॉमेडी शो हंसदे रहो, से किया था। इस शो के बाद साल 2007 में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज शो में बतौर प्रतिभागी बनकर भाग लिया था, इस शो में अपनी कला से कपिल शर्मा ने दर्शकों को खूब एंटरटेन किया और शो को जितने में भी कामयाब रहे।

ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज शो को जितने के बाद कपिल शर्मा ने कॉमेडी सर्कस सीजन 6 की ट्रॉफी को भी अपने नाम किया। हालांकि यह कपिल शर्मा की करियर की छोटी सी शुरुआत थी, कपिल शर्मा कॉमेंडी शो जितने के बाद झलक दिखला जा सीजन 6, उस्तादों के उस्ताद जैसे लोकप्रिय टेलीविजन शो में नजर आए।

द कपिल शर्मा शो से मिली पहचान

2016 में सोनी टीवी पर एक नये कॉमेडी शो से द कपिल शर्मा शो की शुरुआत की गई इस शो में कपिल शर्मा बतौर होस्ट के रुप चुने गए। द कपिल शर्मा शो की कमान संभालना कपिल के लिए उतना आसान नहीं था हालंकि कपिल ने अपनी कॉमेडी का जादू दर्शकों पर ऐसे चलाया की वह घर-घर में मशहूर हो गए। कपिल शर्मा आज इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाए है।

calender
02 April 2023, 11:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो